Move to Jagran APP

PM Modi's niece robbed in Delhi: 35 km तक बिना हेल्मेट ही स्कूटी दौड़ाते रहे झपटमार

PM Modis niece robbed in Delhi PM की भतीजी के साथ झपटमारी करने वाले बदमाश सड़कों पर 35 किलोमीटर का सफर बिना हेल्मेट स्कूटी से करते रहे लेकिन उन्हें कहीं भी नहीं रोका गया।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 08:37 AM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 09:21 AM (IST)
PM Modi's niece robbed in Delhi: 35 km तक बिना हेल्मेट ही स्कूटी दौड़ाते रहे झपटमार
PM Modi's niece robbed in Delhi: 35 km तक बिना हेल्मेट ही स्कूटी दौड़ाते रहे झपटमार

नई दिल्ली, जेएनएन। PM Modi's niece robbed in Delhi: राजधानी दिल्ली में एक ही घटना ने दिल्ली पुलिस की लापरवाही, यातायात पुलिस की गैरमौजूदगी और बदमाशों के बुलंद हौसले की तस्वीर साफ कर दी। प्रधानमंत्री की भतीजी के साथ झपटमारी करने वाले बदमाश राजधानी की सड़कों पर 35 किलोमीटर का सफर बिना हेल्मेट स्कूटी से करते रहे। उन्हें कहीं भी यातायात पुलिस या स्थानीय पुलिस ने नहीं रोका। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि देश की राजधानी में पुलिसिंग की व्यवस्था किस हद तक लचर हो चुकी है।

loksabha election banner

शनिवार की सुबह प्रधानमंत्री के भाई प्रह्लाद मोदी की बेटी दमयंती बेन मोदी का झपटमारों ने करीब एक किलोमीटर तक पीछा किया। इस बीच दोनों सिविल लाइंस के संवेदनशील इलाके में भी बिना हेलमेट पहुंचे। बदमाश इससे पहले सदर बाजार से आए थे, जो सिविल लाइंस से करीब दस किलोमीटर की दूरी पर है। वारदात के बाद सिविल लाइंस से करीब 25 किमी दूर सुल्तानपुरी पहुंचे। इस बीच दोनों बदमाशों को कहीं भी यातायात पुलिस या स्थानीय पुलिस ने नहीं रोका। इससे जाहिर है कि सुबह के समय राजधानी में दिल्ली की सड़कों पर न तो यातायात पुलिस मौजूद रहती है, न ही स्थानीय पुलिस। ऐसे में बदमाशों का काम आसान हो जाता है। घटनास्थल पर यदि सीसीटीवी कैमरे न होते तो शायद पुलिस यह भी नहीं जान पाती कि बदमाश कहां गायब हो गए।

 20 ठिकानों पर दी पुलिस ने दबिश तब हाथ आया आकाश

प्रधानमंत्री की भतीजी से झपटमारी करने वाले आरोपितों को पता था कि सुबह कहां-कहां पुलिस रहती है। यही वजह है कि बिना हेलमेट बेखौफ न सिर्फ उन्होंने दमयंती बेन मोदी का पीछा किया, बल्कि झपटमारी की वारदात को अंजाम देकर फरार भी हो गए।

पूछताछ के दौरान गौरव उर्फ नोनू ने पुलिस को बताया कि दोनों का बचपन सदर बाजार के नबी करीम में गुजरा है। दोनों यहां की गलियों से बखूबी वाकिफ होने के साथ पुलिस की मौजूदगी और गैरमौजूदगी के बारे में भी जानते थे। उन्हें पता था कि किस समय पुलिस कहां होती है। ऐसे में उन्होंने झपटमारी के लिए सुबह का समय चुना, जब यातायात व स्थानीय पुलिस की सक्रियता काफी कम होती है।

गौरव को सोनीपत से गिरफ्तार करने के बाद दूसरे आरोपित आकाश उर्फ बादल की गिरफ्तारी के लिए उत्तरी जिला की पुलिस, स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच की टीम रविवार को दिनभर दौड़ती रही। इस बीच टीम ने सुल्तानपुरी में करीब 20 स्थानों पर आकाश की तलाश में दबिश तब वह पुलिस के हाथ आया। पुलिस के मुताबिक वह गिरफ्तारी से बचने के लिए लगातार ठिकाने बदल रहा था। यही नहीं सुल्तानपुरी और पश्चिम विहार में झपटमारी के उस पर पहले से ही मामले दर्ज हैं। इसके चलते वह अपने घर पर नहीं रहता बल्कि सुल्तानपुरी में किराये पर रहता है।

पुलिस खंगाल रही आपराधिक रिकॉर्ड

डीसीपी मोनिका भारद्वाज ने बताया कि पकड़े गए आरोपित गौरव पर मारपीट का मामला पहले से दर्ज है। इसके अलावा उसका आपराधिक रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है। वह कई अन्य मामलों में भी शामिल हो सकता है। फिलहाल पुलिस आसपास के थानों से उसके बारे में पूछताछ कर रही है।

दिल्ली स्थित AIIMS में लगी आग के लिए जवाबदेह अफसर को 2 साल का सेवा विस्तार

Pollution in Delhi-NCR: आज से शुरू होगा प्रदूषण में इजाफा, दिवाली तक बढ़ सकती है मुश्किल

यूपी के बच्चे का दिल्ली के अस्पताल में शुरू होगा इलाज, CM केजरीवाल ने दिखाई दरियालदिली

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.