Move to Jagran APP

पढ़िए- बदले की आग में जल रहे Andy का होश उड़ा देने वाला कारनामा, पुलिस भी थी निशाने पर

देश की राजधानी में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक ऐसे सनकी युवक को गिरफ्तार किया है जो बदला लेने के लिए अब तक दर्जनभर से अधिक वाहनों को फूंक चुका है।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 27 Sep 2019 07:37 PM (IST)Updated: Sat, 28 Sep 2019 12:03 PM (IST)
पढ़िए- बदले की आग में जल रहे Andy का होश उड़ा देने वाला कारनामा, पुलिस भी थी निशाने पर
पढ़िए- बदले की आग में जल रहे Andy का होश उड़ा देने वाला कारनामा, पुलिस भी थी निशाने पर

नई दिल्ली, जेएनएन। देश की राजधानी में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक ऐसे सनकी युवक को गिरफ्तार किया है, जो बदला लेने के लिए अब तक दर्जनभर से अधिक वाहनों को फूंक चुका है। इन वाहनों में टू व्हीलर और फोर वह्वीलर दोनों शामिल हैं। इस सनकी का नाम आकाश (19) है, जिसे उसके करीबी दोस्त एंडी (Andy) कहकर बुलाते हैं। पुलिस पूछताछ में एंडी ने इन सब वारदात की हैरान करने वाली वजह बताई। उसका कहना है कि उसे कॉलोनी के लोगों ने छेड़छाड़ के आरोप में जेल भिजवा दिया था, इसलिए उसने इतने सारे वाहनों को फूंककर उनसे बदला लिया है। साथ ही एंडी का यह भी कहना है कि वह पुलिस को भी परेशान करना चाहता था, इसीलिए वह वाहनों में आग लगाकर भाग जाता था। पुलिस से इसलिए नाराज था कि उसने बार-बार खुद के बेगुनाह होने की दुहाई दी, लेकिन पुलिस नहीं मानी। एंडी और उसके साथी की गिरफ्तारी पुलिस ने रोहिणी इलाके से की है। एंडी और सोनू के पास से पुलिस ने एक देसी कट्टा और कुछ जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं।

loksabha election banner

दो दिन में फूंके दर्जनभर वाहन

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, एंडी ने 23 और 24 सितंबर के बीच तीन से अधिक वाहनों में आग लगाई। इसके लिए एंडी ने मोनू उर्फ कुलदीप (30) को भी अपने साथ लिया। सोनू को ऐसी पट्टी पढ़ाई कि वह भी ऐसी सनकी वारदात को अंजाम देने के लिए राजी हो गया। इसके बाद दोनों ने कंझावाला इलाके की झुग्गियों (जेजे कॉलोनी) में कई वाहन फूंक दिए। पूछताछ में एंडी ने कबूल किया है कि उसने सोनू के साथ मिलकर पहले 23 सितंबर को जेजे कॉलोनी में गाड़ियां फूंकीं फिर इसके बाद 24 की रात को कराला की भगत सिंह कॉलोनी में भी कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

जेल से छूटने के 20 दिन के बाद दिया वारदात को अंजाम

पुलिस की मानें तो एंडी को छेड़छाड़ के आरोप में कॉलोनीवासियों की शिकायत पर पकड़ा गया था। इसके बाद उसे तिहाड़ जेल भेज दिया गया था। 20 दिन बाद जेल से निकलने पर उसने इतना सारी गाड़ियां फूंक डाली। पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ है कि एंडी जेल में रहने के दौरान और फिर बाहर निकलकर अपने साथ सोनू संग यह पूरी साजिश रच रहा था। आरोपित एंडी ने बताया कि छेड़छाड़ के आरोपों में जेल भेजे जाने के बाद पुलिस और कॉलोनीवासियों से बदला लेने के लिए उसने ऐसा किया था।

मजदूरी करता है आरोपित एंडी

पुलिस की मानें तो सिर्फ 5वीं पास होने के चलते एंडी को अच्छी नौकरी नहीं तो वह साथी सोनू के साथ मजदूरी करने लगा। जेल जाने से पहले वह मजदूरी ही करता था। यह अलग बात है कि उसने छेड़छाड़ की वारदात को अंजाम दिया था या नहीं? इसकी जांच जारी है।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.