नई दिल्ली/गाजियाबाद [सौरभ पांडेय]। Good news of vehicle commuters of West UP and Delhi :मेरठ, हापुड़, नोएडा, गाजियाबाद व पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली के बीच सफर करने वाले वाहन चालकों को जल्द ही यूपी गेट के पास लगने वाले जाम से निजात मिल जाएगी। यूपी गेट के पास  हिंडन नहर पर बन रहे 10 लेन पुल की चार लेन का काम इसी माह तक पूरा होने की उम्मीद है।

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (National Highways Authority of India) का दावा है कि दिवाली पर पुल की चार लेन को वाहन चालकों के लिए खोल दिया जाएगा। ऐसे में वाहन चालकों का सफर करना भी आसान हो जाएगा। दिल्ली के सराय काले खां से मेरठ तक बन रहे दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का काम यूपी गेट तक पूरा हो चुका है। यूपी गेट से डासना तक का काम जारी है। एनएचएआइ इस रूट पर कई अंडरपास और फ्लाईओवर बना रहा है।

बता दें कि यूपी गेट से गाजियाबाद की ओर बढ़ते ही हिंडन नहर पर महज चार लेन का पुल है। पुल संकरा होने के चलते यहां रोज जाम के हालात बनते हैं। वाहन चालकों को सुबह और शाम को जाम से जूझना पड़ता है। दस लेन पुल का काम तेजी से जारी है। इसकी चार लेन को दिवाली पर खोल दिया जाएगा।

एक लाख से अधिक वाहन चालकों को होगा लाभ

दरअसल, एक्सप्रेस-वे के चौड़ीकरण के चलते नोएडा और दिल्ली के अलावा मुरादाबाद, रामपुर और पश्चिम उत्तर प्रदेश के अन्य स्थानों पर जाने वाले एक लाख से अधिक वाहन चालकों को रोज यूपी गेट के पास जाम से जूझना पड़ता है। एनएचएआइ का दावा है कि पुल शुरू होने के बाद वाहन चालक महज 45 मिनट में हापुड़ और एक घंटे में मेरठ पहुंच सकेंगे।

हिंडन से पिथौरागढ़ के लिए आज उड़ेगा विमान

हिंडन से पिथौरागढ़ के लिए शुक्रवार से विमान सेवा फिर से शुरू हो जाएगी। तकनीकी खराबी के चलते विमान सेवा चार दिन से ठप थी। अब विमान में आई खराबी को पूरी तरह से दूर कर दिया गया है। दोपहर एक बजे विमान पिथौरागढ़ के लिए उड़ान भरेगा।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों ने बताया है कि विमान में तकनीकी खराबी आ गई थी। इसे अब ठीक कर लिया गया है। सोमवार को पिथौरागढ़ से आते समय हिंडन पर उतरने के दौरान रनवे पर ही यह तकनीकी खराबी आई थी। ब्रेकिंग सिस्टम भी खराब बताया जा रहा था। इसके बाद से इंजीनियरों की टीम समस्या को दूर करने में जुटी थी। बृहस्पतिवार को तकनीकी खराबी को दूर कर दिया गया है। चार दिन बाद शुक्रवार से विमान उड़ान भरेगा। 11 अक्टूबर से ही हिंडन एयरपोर्ट से पिथौरागढ़ के लिए विमान सेवा शुरू की गई थी। तीन दिन नागरिकों को ले जाने के बाद में सोमवार को तकनीकी खराबी के चलते विमान सेवा रद कर दी गई थी।

1 अप्रैल के बाद खरीदी है गाड़ी तो पढ़िए यह जरूरी खबर, लगवानी होगी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट

पूर्व क्रिकेटर मनोज प्रभाकर और उनकी पत्नी फरहीन पर लगे गंभीर आरोप, जानें- पूरा मामला

दिल्ली वालों को 1000 रुपये देने होंगे 10 घंटे की पार्किंग के लिए ! जानें- मिनिमम पार्किंग शुक्ल

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप