नई दिल्ली/नोएडा [प्रवीण विक्रम सिंह]। दिल्ली से सटे गौतमबुद्धनगर के जेवर इलाके में बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के सबसे बड़े नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास किया। इसमें हिस्सा लेने के लिए यूपी और दिल्ली के साथ अन्य कई राज्यों से नेता, सांसद और विधायक आए थे। वहीं, जेवर में आयोजित नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के शिलान्यास कार्यक्रम में सुरक्षा व्यवस्था टाइट रही, जिससे एक राज्यसभा सदस्य नाराज हो गए। हुआ यूं कि जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का हेलिकाप्टर हेलीपैड पर उतरने वाला था तभी कार्यक्रम में उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी व भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया वीआइपी गेट से अंदर पहुंचे। दोनों दिग्गज नेताओं ने हेलीपैड पर जाने का प्रयास किया, लेकिन एसपीजी ने रोक दिया। मामला बढ़ने लगा तो पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा।

इस दौरान गौतमबुद्धनगर जिले में तैनात और वहां पर मौजूद इंस्पेक्टर बिजेंद्र भडाना ने दोनों को मनाने का खूब प्रयास किया। दोनों नेताओं ने कुछ समय इंतजार करने के बाद वीआइपी लांज में बैठना उचित समझा। कुछ देर तक वीआइपी लांज में बैठने के बाद दोनों नेता बिना कार्यक्रम में हिस्सा लिए ही लौट गए। इस ड्रामे के दौरान वीआइपी गेट से कुछ स्थानीय भाजपा नेता बिना वीआइपी पास के अंदर घुसना चाह रहे थे। पुलिस ने उन स्थानीय नेताओं को भी समझाया और सामान्य गेट की तरफ भेजा दिया।

होर्डिंग की लूट, स्वच्छता को पलीता

एयरपोर्ट शिलान्यास कार्यक्रम के समापन के साथ सभा स्थल पर लगे होर्डिंग के लिए लूट मच गई। आयोजन स्थल पर लगे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के कटआउट को उनके समर्थक साथ ले गए। समर्थकों का कहना है कि कटआउट को वह अपने घर लगाएंगे। वहीं कार्यक्रम स्थल के आसपास पानी की खाली बोतल और खाने के पैकेट यहां-वहां फैलने से प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान को भी पलीता लग गया।

चाहे जितना जोर लगा लो

चाहे जितना जोर लगा लो, आएंगे फिर योगी जी.. भारी भीड़ और तेज आवाज वाले साउंड सिस्टम पर जब यह गाना बजा तो लोग कुर्सियां छोड़कर हाथ में भाजपा के झंडे लेकर लहराने लगे। युवा जोश से लबरेज थे तो महिलाएं गाने पर थिरक रही थीं। लोगों के कहने पर कई बार यह गाना बजाया गया। यह गाना चुनाव के दौरान खूब सुर्खियों में आने वाला है।

Edited By: Jp Yadav