Move to Jagran APP

Inside Story: पढ़िए- सनकी आशिक की शिकार युवती के मर्डर की सनसनीखेज स्टोरी

सबसे बड़ी हैरानी की बात यह है कि आरोपित आकाश ने छात्रा युवती की हत्या वीभत्स तरीके से की।युवती की हत्या की फिर उसके शव के पास तकरीबन 3 घंटे तक बैठा रहा।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 21 May 2019 12:09 PM (IST)Updated: Tue, 21 May 2019 12:23 PM (IST)
Inside Story: पढ़िए- सनकी आशिक की शिकार युवती के मर्डर की सनसनीखेज स्टोरी
Inside Story: पढ़िए- सनकी आशिक की शिकार युवती के मर्डर की सनसनीखेज स्टोरी

फरीदाबाद, जेएनएन। दिल्ली से सटे हरियाणा के फरीदाबाद में युवती की हत्या के मामले एक तरफा प्यार में  गिरफ्तार सनकी आकाश ने पुलिस पूछताछ में कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं। सबसे बड़ी हैरानी की बात यह है कि आरोपित आकाश ने छात्रा युवती की हत्या वीभत्स तरीके से की। इस दौरान उसने क्रिकेट बैट, चाकू और उसका सिर भी दीवार पर कई बार मारा था। इससे भी बड़ी हैरान की बात तो यह है कि आकाश ने युवती की हत्या की फिर उसके शव के पास तकरीबन 3 घंटे तक बैठा रहा।

loksabha election banner

मूल रूप से भिवानी के बीरण गांव हाल सेक्टर-आठ थाना इलाका निवासी आकाश (20) फिलहाल तीन दिन की रिमांड पर है। सेक्टर-3 में शुक्रवार को हुई छात्रा की हत्या का मामला सेक्टर-7 थाना पुलिस ने सुलझा लिया है। हत्या का आरोप इसी सेक्टर में छात्रा के घर से कुछ दूरी पर रहने वाले 21 वर्षीय आकाश नाम के युवक पर है। आरोपित को रविवार रात पुलिस ने रेवाड़ी से गिरफ्तार किया गया।

दुष्कर्म की नीयत से घर में घुसा था आकाश

पुलिस पूछताछ में आरोपित आकाश ने खुलासा किया है कि वह युवती की हत्या नहीं करना चाहता, बल्कि वह उससे एक तरफा प्यार करता था। वह युवती को अकेला पाकर उसके घर से उससे शारीरिक संबंध बनाने के इरादे से घुसा था। पुलिस की मानें तो युवक को उम्मीद थी कि वह युवती डरकर इस बात के लिए राजी हो जाएगी।

पहचाना नहीं जा सके इसलिए युवती की आंखों पर बांध दी थी पट्टी

पुलिस की मानें तो आरोपित ने जुर्म कबूल कर लिया है। वह छात्रा के एकतरफा प्यार में पड़ा हुआ था। उस दिन वह गलत नीयत से छात्रा के घर में दाखिल हुआ था। पिस्टल के दम पर उसने छात्रा से दुष्कर्म की कोशिश की। छात्रा द्वारा पहचाने जाने पर उसने हत्या की। पुलिस ने आरोपित को तीन दिन की रिमांड पर लिया है। आकाश के मुताबिक, उसने कुछ दिन उसके घर की रेकी की। उसे पता चला कि माता-पिता के ड्यूटी व भाई के स्कूल चले जाने के बाद छात्रा दिन में घर पर अकेली रहती है।

आरोपित ने यह भी पता किया था कि दोपहर में पानी वाला आता है। तब छात्रा दरवाजा खोलकर पानी लाने घर से बाहर आती है। शुक्रवार को जब पानी वाला आया और छात्रा नीचे आई, तब आकाश चुपके से छात्रा के घर में घुस गया और उसके कमरे में जाकर बैठ गया। उसने अपना चेहरा कपड़े से ढका हुआ था। उसके पास पिस्तौल (नकली या असली अभी स्पष्ट नहीं) भी थी। छात्रा ने कमरे में आकर दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। तभी आरोपित ने छात्रा को गन प्वाइंट पर ले लिया और छात्रा की आंखों पर पट्टी बांध दी, ताकि छात्रा उसका चेहरा ना देख पाए। इसके बाद वह छात्रा से दुष्कर्म की कोशिश करने लगा। इस बीच आरोपित के चेहरे पर लपेटा हुआ कपड़ा हट गया। वहीं छात्रा ने संघर्ष कर अपनी आंखों से पट्टी हटा दी और आरोपित का चेहरा देख लिया। तब छात्रा ने नाम लेकर कहा कि आकाश गलत काम मत कर। इस पर आरोपित डर गया। उसे लगा कि अब वह फंस जाएगा।  

पुलिस आयुक्त संजय कुमार ने प्रेसवार्ता में जानकारी दी कि आरोपित आकाश का परिवार मूलरूप से भिवानी का रहने वाला है। यहां किराए पर रहता है। उसका पिता बल्लभगढ़ में शराब का अहाता चलाता है। आकाश दसवीं के बाद पढ़ाई छोड़ चुका है और घर पर ही रहता है।

एकतरफा प्यार करता युवक

पुलिस के मुताबिक, आकाश वह पास ही रहता है, ऐसे में पार्क में आते जाते समय वह छात्रा से बातचीत की कोशिश करता था। छात्रा से उसकी सामान्य बातचीत होती थी। वह छात्रा के एकतरफा प्यार में पड़ गया। कुछ दिन पहले उसने छात्रा के समक्ष प्रेम प्रस्ताव रखा, जिसे छात्रा ने सिरे से इनकार कर दिया। इसके बाद आकाश छात्रा से अकेले में मिलने का मौका ढूंढ़ने लगा। 

ऐसे हुआ खुलासा

इस मामले को सुलझाने में पड़ोसी के मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज काफी अहम साबित हुई। फुटेज में आरोपित छात्रा के घर की तरफ आता व जाता दिखा, मगर उसका चेहरा ढंका हुआ था। पुलिस ने पाया कि उसका चलने का तरीका कुछ अलग है। वह बायां हाथ थोड़ा तिरछा हिलाते हुए चलता है। पुलिस ने जब यह फुटेज लोगों को दिखाई तो आरोपित की पहचान हो गई।

13 बार किया था क्रिकेट बैट से वार

पिस्तौल के दम पर उसने युवती को हैवानियत का शिकार बनाने से पहले युवती की आंखों पर पट्टी बांध दी थी। युवती की आंखों पर पट्टी बांधने के बाद आरोपी ने अपने चेहरे का नकाब खोल दिया। जब आरोपी ने दुष्कर्म का प्रयास किया तो आंखों पर पट्टी बंधे होने के बावजूद युवती ने युवक को पहचान लिया। आरोपित पुलिस द्वारा पकड़े जाने से डर गया। उसके बाद आरोपित ने कमरे में पड़े क्रिकेट बैट से ताबड़तोड़ 13 वार किए, जिससे युवती ने दम तोड़ दिया।

युवती की मौत के बाद तीन घंटे तक शव के साथ रहा

इस वीभत्स हत्याकांड में यह भी पता चला है कि बैट कई बार युवती पर प्रहार किया, लेकिन मौत नहीं हुई तो उसके सिर को दीवार में देकर मारा। इस पर युवती ने दम नहीं तोड़ा तो आरोपित किचन से चाकू लेकर आया फिर उसे मार डाला। युवती की मौत होने पर आकाश करीब तीन घंटे तक युवती के कमरे में रहा था। उसके बाद आरोपी ने अपने घर जाकर घटना की जानकारी अपनी मां को दी थी।  

हत्याकांड का खुलासा पुलिस के लिए आसान काम नहीं था, लेकिन पुलिस ने तकनीकी पहलुओं पर का करते हुए मामले का खुलासा किया। पुलिस ने जांच की कड़ी में युवती की सहेलियों, ट्यूशन सेंटर, पड़ोसियों और युवती के घर की ओर जाने वाले ऑटो चालकों से पूछताछ की थी। पुलिस को सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से आरोपी का हुलिया पता लग गया था, जिससे पुलिस उसकी पहचान करने में कामयाब हो गई थी। 

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.