Move to Jagran APP

झाड़ फूंक के नाम पर युवती और उसकी नाबालिग भांजी के साथ दुष्कर्म फिर हड़प ली पांच करोड़ की संपत्ति, पढ़िए पूरी कहानी

युवती की शिकायत पर गत 18 जून को दुष्कर्म और मारपीट का केस दर्ज किया था। युवती की नाबालिग भांजी ने भी दुष्कर्म का आरोप लगाया है। कोर्ट के निर्देश पर 22 जून को नाबालिग की शिकायत पर एक और एफआइआर दुष्कर्म और पाक्सो एक्ट में दर्ज हुई

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Tue, 27 Jul 2021 02:29 PM (IST)Updated: Tue, 27 Jul 2021 02:29 PM (IST)
झाड़ फूंक के नाम पर युवती और उसकी नाबालिग भांजी के साथ दुष्कर्म फिर हड़प ली पांच करोड़ की संपत्ति, पढ़िए पूरी कहानी
पीड़िता की करीब पांच करोड़ रुपये की संपत्ति भी आरोपित ने हड़प ली।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। शाहदरा इलाके में युवती और उसकी नाबालिग भांजी के साथ दुष्कर्म और मतांतरण का मामला सामने आया है। यही नहीं, आरोप है कि पीडि़ता की करीब पांच करोड़ रुपये की संपत्ति भी आरोपित ने हड़प ली। पुलिस ने पहले युवती की शिकायत पर गत 18 जून को दुष्कर्म और मारपीट का केस दर्ज किया था। इस मामले में जब युवती की नाबालिग भांजी ने भी दुष्कर्म का आरोप लगाया है। कोर्ट के निर्देश पर 22 जून को नाबालिग की शिकायत पर एक और एफआइआर दुष्कर्म और पाक्सो एक्ट में दर्ज हुई, लेकिन इस मामले की 13 जुलाई को हुई सुनवाई में आरोपित को कोर्ट से अग्रिम जमानत मिल गई।

loksabha election banner

यूनाइटेड हिंदू फ्रंट के कार्यकारी अध्यक्ष जय भगवान गोयल ने पुलिस आयुक्त और उपायुक्त को पत्र लिखकर पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है। वहीं, शाहदरा जिले के पुलिस अधिकारियों ने इस मामले में मौन साधा हुआ है। युवती ने बताया कि 2005 में जब वह दस साल की थी, उसे मिर्गी के दौरे पड़ते थे। झाड़-फूंक के लिए वह एक मौलवी के पास गई थी। यहां जाकिर से संपर्क हुआ। जाकिर घर आने लगा। उसके पिता, भाई और तलाकशुदा बहन (मानसिक रूप से बीमार) भी उसके वश में आ गए थे। युवती का आरोप है कि आरोपित उसे 2005 में गाजियाबाद लेकर गया और वहां पहली बार झाड़-फूंक के नाम पर दुष्कर्म किया। इसके बाद यह सिलसिला घर में भी शुरू हो गया।

तीन साल बाद 2008 में उसने पीडि़ता का मतांतरण कर दिया और घर में ही बिना काजी की मौजूदगी के निकाह भी कर लिया। पीडि़ता का कहना है कि उसके पिता और भाई का भी मतांतरण कर दिया गया। वह उसे अपने घर कभी नहीं लेकर गया। इस बीच, 2019 में पिता की मौत हुई तो उनके शव को आरोपित ने दफना दिया। इसके बाद उसकी शाहदरा की पैतृक संपत्ति और गांव की जमीन को भी आरोपित ने हड़पकर बेच दिया। वहीं, उसकी भांजी का आरोप है कि 2013 में जब वह आठ साल की थी, तब से आरोपित उसके साथ दुष्कर्म कर रहा था। यह सिलसिला चार साल तक चला। इसके बाद वह आरोपित से दूर रहने लगी।

ऐसे खुला मामला

युवती का कहना है कि गत 17 जून को उसके भाई ने दो लाख रुपये और अन्य सामान देकर जाकिर को उसे अपने साथ ले जाने के लिए कह दिया। इसपर जाकिर जब उसे नंदनगरी में अपने फ्लैट में लेकर गया तो यहां उसके साथ उसकी पहली पत्नी और बेटियों और दामाद ने मारपीट की। इसकी शिकायत युवती ने पुलिस को दी, जिसमें उसने अपने साथ वर्ष 2005 से घटी पूरी दास्तान पुलिस के सामने बयां कर दी। उसकी शिकायत पर शाहदरा थाने में केस दर्ज किया गया।

आरोपित के वकील ने कोर्ट में रखा पक्ष

आरोपित के वकील ने कोर्ट में पक्ष रखा कि पहली शिकायत में कहीं भी नाबालिग से दुष्कर्म की बात नहीं कही गई थी। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जाकिर ने युवती और उसके भाई से दो लाख 70 हजार रुपये कर्ज लिए थे, जिसे उसने लौटा भी दिया। इसके बावजूद अब उनके मुवक्किल पर झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं। कोर्ट ने उनकी दलीलों को सुनने के बाद 50 हजार के निजी मुचलके पर जाकिर को सशर्त अग्रिम जमानत दे दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.