Move to Jagran APP

उबर में चालक ने किया इंजीनियर से दुष्‍कर्म, हत्‍या की धमकी देकर छीने पैसे

नोएडा में युवती के साथ उबर कैब के अंदर जबरन दुष्कर्म किया गया। विरोध करने पर उससे एक हजार रुपये लूट लिए और पुलिस में शिकायत करने पर उसकी गला रेतकर हत्या की धमकी दी गई।

By Edited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 08:36 PM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 08:01 AM (IST)
उबर में चालक ने किया इंजीनियर से दुष्‍कर्म, हत्‍या की धमकी देकर छीने पैसे
उबर में चालक ने किया इंजीनियर से दुष्‍कर्म, हत्‍या की धमकी देकर छीने पैसे

नोएडा, जेएनएन। ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित एक सोसायटी में रहने वाली इंजीनियर के साथ उबर कैब में दुष्कर्म किया गया। जिस व्यक्ति के नाम उबर की बुकिंग आइडी पंजीकृत है उसकी जगह दूसरा व्यक्ति यानी चालक कैब लेकर आया था। आरोप है कि युवती के साथ कैब के अंदर जबरन दुष्कर्म किया गया। विरोध करने पर उससे एक हजार रुपये लूट लिए और पुलिस में शिकायत करने पर उसकी गला रेतकर हत्या की धमकी दी गई।

loksabha election banner

चालक और गाड़ी मालिक दोनों गिरफ्तार
पुलिस ने आरोपित चालक व कैब मालिक दोनों को गिरफ्तार कर घटना में इस्तेमाल की गई कैब बरामद कर ली गई है। आरोपितों की पहचान कैब चालक आरव उर्फ नरवीर यादव निवासी मेवात व कैब मालिक जोगेंद्र निवासी महेंद्रगढ़, हरियाणा के रूप में हुई है। आरोपित आरव हरियाणा के सोहना से पहले भी छेड़छाड़ के आरोप में जेल जा चुका है। पीड़िता द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट में कहा गया है कि वह एक आइटी कंपनी में नौकरी करती है। उसने बीती पांच फरवरी को ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित एक सोसायटी से नोएडा के लिए रात सवा दस बजे कैब बुक की।

दूसरा शख्‍स चला रहा था गाड़ी
कैब की बुकिंग आइडी पर जोगेंद्र का नाम लिखा हुआ आया। जबकि कैब लेकर जोगेंद्र की जगह उसका चालक आरव आया। चालक कार लेकर चल दिया। कुछ दूर चलने के बाद उसने यू टर्न ले लिया। पीड़िता ने पूछा कि उसने यू टर्न क्यों लिया तो आरोपित चालक आरव कहने लगा कि रास्ता इधर से ही है।

गूगल मैप में दिखाया रास्‍ता तो छीन लिया मोबाइल
इंजीनियर ने मोबाइल पर गूगल मैप खोला और रास्ता दिखाया तो आरोपित ने उसका मोबाइल छीन कर अपने पास रख लिया। कुछ दूर जाने के बाद कैब को सुनसान जगह पर खड़ी कर दिया और खुद कैब की पिछली सीट पर आकर पीड़िता के साथ बैठ गया। पीड़िता ने विरोध कर भागने की कोशिश की, लेकिन चालक ने कैब का दरवाजा लॉक कर दिया।

दुष्‍कर्म के बाद दी हत्‍या की धमकी
उसके साथ दुष्कर्म किया और पुलिस से शिकायत करने पर गला रेत कर हत्या की धमकी देता रहा। इसके बाद भी पीड़िता जब विरोध करती रही तो आरोपित कहने लगा कि वह उसके साथ वैसा महसूस करें कि वह उसका पुरूष मित्र है। पंद्रह मिनट तक घटनास्थल पर आरोपित मौजूद रहा। इसके बाद वापस पीड़िता को उसकी सोसायटी छोड़ने गया। उसको गेट पर छोड़ने के दौरान उससे एक हजार रुपये जबरन ले लिए।

चार दिन बाद जुटाई हिम्‍मत
पांच फरवरी को हुई दुष्कर्म की घटना के बाद पीड़िता ने ऑफिस जाना बंद कर दिया। उसके दोस्तों द्वारा पूछे जाने पर उसने पूरी आपबीती सुनाई। बीते नौ फरवरी को दोस्तों द्वारा न्याय दिलाने की बात कहने पर पीड़िता पुलिस से शिकायत करने के लिए तैयार हुई और बिसरख कोतवाली में नौ फरवरी को तहरीर दी। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपितों की तलाश की और 14 फरवरी यानी बृहस्पतिवार को दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

इस मामले में वैभव कृष्ण, एसएसपी, गौतमबुद्धनगर ने बताया कि नौ फरवरी को इस मामले में पीड़िता ने शिकायत की थी। जिसके बाद तुरंत मामले की रिपोर्ट दर्ज की गई और जांच शुरू की गई। दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर घटना में प्रयोग कैब बरामद कर ली गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.