Move to Jagran APP

यूपी के बाद अब दिल्ली में ट्रेन हादसा, रांची राजधानी एक्‍सप्रेस पटरी से उतरी

बृहस्पतिवार को ट्रेन के बेपटरी होने का यह दूसरा मामला है। इससे पहले यूपी के सोनभद्र में ट्रेन हादसा हुआ, जहां सात डिब्बे पटरी से उतर गए।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 07 Sep 2017 12:40 PM (IST)Updated: Fri, 08 Sep 2017 02:36 PM (IST)
यूपी के बाद अब दिल्ली में ट्रेन हादसा, रांची राजधानी एक्‍सप्रेस पटरी से उतरी
यूपी के बाद अब दिल्ली में ट्रेन हादसा, रांची राजधानी एक्‍सप्रेस पटरी से उतरी

नई दिल्ली (जेएनएन)। यूपी के सोनभद्र में हावड़ा से जबलपुर जा रही डाउन 11448 शक्तिपुंज एक्सप्रेस के सात डिब्बे पटरी से उतरने के कुछ घंटे बाद ही दिल्ली में रांची राजधानी एक्‍सप्रेस पटरी से उतर गई।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक, दिल्‍ली में शिवाजी ब्रिज स्‍टेशन के पास ट्रेन का इंजन और एक पावर कार पटरी से उतर गई। ट्रेन रांची से नई दिल्‍ली आ रही थी। 

बताया जा रहा है कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। हालांकि, ट्रेन के पटरी से उतरने के साथ ही यात्रियों में हड़कंप मच गया था। वहीं, स्टेशन पर मौजूद यात्री भी घबरा गए।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, शिवाजी ब्रिज के पास रांची एक्सप्रेस की गति बेहद धीमी थी, ऐसे में कोई ज्यादा नुकसान की खबर नहीं है। वहीं, भारतीय रेलवे के पीआओ का कहना है कि यह छोटी दुर्घटना थी। इसमें सभी यात्री सुरक्षित हैं। हादसे के दौरान स्टेशन के करीब होने के चलते ट्रेन की गति काफी धीमी थी।

हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे के स्थानीय अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए। इसके साथ ही रेल यातायात सुचारु करने का काम शुरू कर दिया गया है। 

दिल्ली डीआरएम अंशुल गुप्ता का कहना है कि हादसे की जांच शुरू कर दी गई है। हमारा पूरा ध्यान यात्रियों की सुरक्षा पर था। हादसे में कोई घायल नहीं हुआ है। ट्रेन ट्राइवर का कहना है कि ट्रेन 15 नंबर से गुजर रही थी,इसी दौरान हादसा हो गया।

वहीं, ट्रेन के पटरी से उतरने के बाद यात्री बेहद परेशान नजर आए। जहां एक ओर रेल यातायात सामान्य होने में समय लगेगा वहीं, लोग भी समय से अपने गंतव्य तक नहीं पहुंच पाएंगे। एक महिला यात्री ने ट्रेन लेट होने से पूर्व निर्धारित कार्यों में देरी की बात कही।

इससे पहले बृहस्पतिवार को ट्रेन के बेपटरी होने का यह दूसरा मामला है। इससे पहले उत्‍तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में हावड़ा से जबलपुर जा रही शक्तिपुंज एक्‍सप्रेस के सात डिब्‍बे पटरी से उतर गए थे। हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ। 

यह भी पढ़ेंः VIDEO में देखें कैसे चलते-चलते अचानक ही 2 टुकड़ों में बंट गई ट्रेन

इस ट्रेन के बेपटरी हुए डिब्बों में एसी फर्स्ट क्लास, तीन स्लीपर, दो जनरल और एसएलआर के डिब्बे शामिल थे। रेल अधिकारियों के मुताबिक, यह दुर्घटना सुबह करीब साढ़े छह बजे ओबरा के पास छपराकुंड स्टेशन के निकट हुई। रेलगाड़ी पश्चिम बंगाल के हावड़ा से मध्य प्रदेश के जबलपुर जा रही थी।

गौरतलब है कि पिछले कुछ सप्ताह के दौरान कई रेल हादसे हो चुके हैं। इस कड़ी में यह चौथा रेल हादसे है। ट्रेन हादसों पर लगाम नहीं लगते देखकर सुरेश प्रभु ने प्रधानमंत्री से मुलाकात कर इस्तीफा पेशकश की थी। इस बाबत तीसरे केंद्रीय कैबिनेट विस्तार में सरकार ने पीयूष गोयल को रेल मंत्रालय की कमान सौंपी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.