Move to Jagran APP

19 साल की साली के शव के पास रातभर तक बैठा रहा जीजा, अब सामने आई हत्या की वजह

साली का कसूर सिर्फ इतना था कि वह किसी अनजान लड़के से फोन पर अक्सर बातचीत करती थी।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 15 Mar 2018 05:02 PM (IST)Updated: Sat, 17 Mar 2018 12:45 PM (IST)
19 साल की साली के शव के पास रातभर तक बैठा रहा जीजा, अब सामने आई हत्या की वजह
19 साल की साली के शव के पास रातभर तक बैठा रहा जीजा, अब सामने आई हत्या की वजह

नई दिल्ली (जेएनएन)। वेलकम इलाके स्थित घर में एक युवक ने साली की गला घोंटकर हत्या कर दी। मृतक की पहचान ज्योति वर्मा (19) के रूप में हुई है। ज्योति का कसूर सिर्फ इतना था कि वह किसी अनजान लड़के से फोन पर अक्सर बातचीत करती थी, जो जीजा को रास नहीं आ रहा था।

loksabha election banner

गुस्से में आकर मंगलवार रात 12 बजे उसने साली की हत्या कर दी और और करीब चार घंटे तक शव के पास ही बैठा रहा। सुबह पुलिस को फोन कर हत्या का जुर्म स्वीकार किया और बाद में पुलिस उपायुक्त कार्यालय पहुंचकर आत्मसमर्पण कर दिया।

आरोपित की पहचान रामकरण (31) के रूप में हुई है। हालांकि, पुलिस का दावा है कि उसे गिरफ्तार किया गया है और उसके पास से एक स्कूटी, दो मोबाइल व गला घोंटने के लिए इस्तेमाल किए गए मोटा सुआ (सलाई) आदि बरामद किए गए हैं। पुलिस उपायुक्त डॉ. एके सिंगला के मुताबिक, बुधवार सुबह करीब छह बजे रामकरण ने पुलिस को फोन कर सूचना दी कि उसने साली की हत्या कर दी है, लेकिन जगह का नाम नहीं बताया।

पुलिस ने कॉल ट्रेस किया तो उसकी लोकेशन करोलबाग में मिली। करीब एक घंटे के बाद जितेंद्र वर्मा नामक शख्स ने फोन कर बताया कि उसकी बहन ज्योति की हत्या हो गई है। इसके बाद पुलिस छज्जूपुर, बाबरपुर स्थित चौथी मंजिल के मकान में पहुंची, जहां एक कमरे से ज्योति का शव बरामद हुआ।

उधर, शव बरामद होने के कुछ ही देर बाद रामकरण ने पुलिस के पास पहुंचकर आत्मसमर्पण कर दिया। उसने बताया कि मंगलवार रात करीब 12 बजे उसने अनजान लड़के से साली को फोन पर बातचीत करते देखकर डांटा। इस पर ज्योति बहस करने लगी। उसे गुस्सा आया तो वह मोटा सुआ साली के गले पर रखकर दोनों हाथों से दबाने लगा, जिससे थोड़ी देर में ही ज्योति ने दम तोड़ दिया।

पत्नी को भी फोन कर कहा- मैंने ज्योति की हत्या कर दी

रामकरण की पत्नी रेखा कुछ दिनों से गोंडा, उत्तर प्रदेश स्थित ससुराल गई थी और बुधवार तड़के ट्रेन से नई दिल्ली स्टेशन पहुंचने वाली थी। रात 12 बजे हत्या करने के बाद तड़के चार बजे तक रामकरण शव के पास बैठा रहा। फिर पत्नी को स्टेशन से लाने के लिए स्कूटी लेकर निकला और रास्ते से ही पहले पुलिस, फिर पत्नी को फोन कर ज्योति की हत्या करने की जानकारी दी। रामकरण का कहना है कि हत्या की उसकी मंशा नहीं थी।

ससुर की हत्या में भी हुआ था गिरफ्तार

रामकरण के ससुर नन्हेलाल वर्मा की 2010 में हत्या हुई थी। इसमें मुख्य आरोपित नन्हेलाल की पत्नी संतोष देवी थी और सह आरोपित रामकरण था। दो साल पहले संतोष की मौत हो गई, जबकि रामकरण जमानत पर था


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.