नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Raju Srivastava Health Update: दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कामेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत गंभीर बनी हुई है। उनका हार्ट भी ठीक से काम नहीं कर रहा है। राजू अभी वेंटिलेटर पर हैं। नौ दिन से उन्हें होश नहीं आया है। इसी बीच बीपी भी फ़्लक्चुएट करने लगा है।


ऐसे में डाक्टरों ने कहा है कि राजू कि हालात पहले से भी गम्भीर हो गई है। राजू के तमाम रिश्तेदार लखनऊ, कानपुर और मुंबई से एम्स पहुँचने लगे हैं। हालाँकि परिवार का कहना है कि हमें अब भी ईश्वर पर भरोसा है।

मालूम हो कि बीते 10 अगस्त से एंजियोप्लास्टी के बाद वो एम्स में वेंटिलेटर पर हैं। उनको अब तक होश नहीं आया है। राजू श्रीवास्तव का इलाज कर रहे डा. नितीश नायक ने बताया कि शुरू से ही उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। एंजियोप्लास्टी के बाद से अभी तक उनकी स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ है।

जानकारी के मुताबिक राजू के ब्रेन के एक हिस्से में सूजन बरकार है। इसके साथ उन्हें दौरे पड़ रहे हैं। इससे डाक्टर चिंतित हैं। इसको लेकर उनका सीटी स्कैन भी कराया गया है, जिससे राजू श्रीवास्तव के इलाज में मदद मिल सके।

कामेडियन राजू श्रीवास्तव के भतीजे मयंक कौशल से इस बारे में बात की गई तो उन्होंने भी कहा कि फिलहाल राजू जी की हालत नाजुक बनी हुई है। डाक्टर लगातार उनके स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए हैं। परिवार उनके स्वास्थ्य को लेकर बेहत चिंतित है।

एम्स के डाक्टर उनके इलाज में जुटे हुए हैं। इसी बीच परिवार के लोग भी अस्पताल पहुंचे। बताया जा रहा है कि राजू श्रीवास्तव की हालत अचानक एक बार फिर गंभीर हो गई। बुधवार-बृहस्पतिवार की मध्य रात्रि को उन्हें बार-बार दौरे पड़े हैं। डॉक्टरों ने उनके सिर का सीटी स्कैन कराया तो दिमाग के एक हिस्से में सूजन मिली है। वहीं, उनके बड़े भाई सीपी श्रीवास्तव का कहना है किदिमाग में सूजन के चलते पानी मिला है। डाक्टरों ने हालत चिंताजनक बताई है।

बता दें कि 10 अगस्त को राजू श्रीवास्वत को उस समय हार्ट अटैक आ गया जब वे जिमें कसरत कर रहे थे। इसके बाद जिम के स्टाफ ने उन्हें एम्स में भर्ती कराया। यहां पर उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। 10 अगस्त के बाद से उन्हें होश भी नहीं आया है। उनके तमाम चाहने वाले जल्द ठीक होने की दुआ कर रहे हैं। इस बीच अमिताभ बच्चन और कवि कुमार विश्वास ने भी राजू के ठीक होने को लेकर अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए थे।

Edited By: Vinay Kumar Tiwari