नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। देश के जाने माने हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव ((Comedian Raju Shrivastav)) को हार्ट अटैक आने के बाद दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया है। बुधवार सुबह से दिल्ली के एम्स भर्ती राजू श्रीवास्वत वेंटिलेटर पर हैं और उनकी हालत लगातार गंभीर बनी हुई है। 

बेटी ने लोगों से अफवाह नहीं फैलाने की अपील

इस बीच ताजा जानकारी के मुताबिक, कामेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत स्थिर है, हालांकि अब तक उनको होश नहीं आया है। उनकी बेटी अंतरा ने बताया कि इंटरनेट मीडिया पर कुछ अफवाहें चल रही हैं। ऐसा कुछ भी नहीं है। एम्स के डाक्टर उनका इलाज कर रहे हैं। बेटी ने लोगों से भावुक अपील की है कि वे किसी तरह ही अफवाह नहीं फैलाएं।

एम्स में भर्ती राजू श्रीवास्वत के स्वास्थ्य को लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी चिंता जता चुके हैं। यूपी के सीएम योगी ने अधिकारियों को आदेश दिया है कि वे परिवार की हर संभव मदद करें और सुनिश्चित करें कि कोई दिक्कत नहीं आए। 

हालत अब भी गंभीर 

एम्स सूत्रों के अनुसार, आइसीयू में भर्ती राजू श्रीवास्तव की हालत में कोई गुणात्मक सुधार नहीं हुआ है। वो लगातार चार दिन से एम्स में वेंटीलेटर पर हैं। एम्स के सूत्रों के अनुसार उनका इलाज कर रहे डाक्टरों की मानें तो उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

ठीक से काम नहीं कर रहा है ब्रेन

मान जा रहा है कि दवाइयां भी राजू श्रीवास्तव पर असर नहीं कर रही हैं, जैसे करनी चाहिए। उनका ब्रेन भी ठीक से काम नहीं कर रहा है। यह बात इलाज कर रहे डाक्टरों के लिए चिंता का विषय है।

जागरण संवाददाता राहुल चौहान के मुताबिक, एम्स में भर्ती हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है। वह होश में नहीं आ रहे हैं, यह चिंता की बात है।

गौरतलब है कि 10 अगस्त को सुबह दिल्ली में ही जिम में वर्कआउट  करने के दौरान सीने में दर्द और गिर जाने के बाद उन्हें दिल्ली एम्स भर्ती कराया गया। हालात को देखते हुए आइसीयू में भर्ती राजू श्रीवास्तव को वेंटिलेटर पर रखा गया है। उनकी एंजियोप्लास्टी हुई है। 

बताया जा रहा है कि 59 वर्षीय राजू श्रीवास्तव को यह हार्ट अटैक तब आया जब वह दिल्ली में एक जिम में ट्रेड मिल पर कसरत कर रहे हैं। इस बीच वह अचानक गिर पड़े। इसके बाद जिम कर्मचारियों-अधिकारियों ने उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया। 

ताजा जानकारी के मुताबिक, दिल्ली एम्स में भर्ती राजू श्रीवास्तव को होश में लाने का प्रयास जारी है। वहीं, परिवार की ओर से भी एक पत्र जारी कर राजू श्रीवास्तव के लिए दुआ करने की अपील की गई है। 

आइसीयू में वेंटिलेटर पर रखा गया है, एक धमनी ब्लाक होने के कारण डाला गया है स्टेंट

गौरतलब है कि कामेडियन राजू श्रीवास्तव को बुधवार (10 अगस्त) को दोपहर हार्ट अटैक आने पर अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया है। राजू श्रीवास्तव की बेटी अंतरा ने मुंबई से फोन पर बताया कि वह दोपहर करीब 12 बजे दिल्ली में एक जिम में वर्कआउट कर रहे थे, तभी ट्रेडमिल पर चलने के दौरान बेहोश होकर गिर पड़े। इसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया। एम्स सूत्रों के अनुसार, राजू श्रीवास्तव को मेजर हार्ट अटैक आया है। उनकी एक धमनी पूरी तरह ब्लाक थी, इसलिए स्टेंट डाला गया है।

Edited By: Jp Yadav