Move to Jagran APP

Raju Shrivastava Health Update: 5वें दिन भी होश में नहीं आए राजू श्रीवास्तव, जानिये- कौन सा डाक्टर कर रहा इलाज

Raju Shrivastava Health Update हार्ट अटैक के बाद लगातार पांचवें दिन (रविवार) भी हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव को होश नहीं आया है। राहत की बात यह है कि उनका हार्ट काम कर रहा है और डाक्टर उन्हें होश में लाने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं।

By Jp YadavEdited By: Published: Sun, 14 Aug 2022 07:06 AM (IST)Updated: Sun, 14 Aug 2022 07:06 AM (IST)
Raju Shrivastava Health Update: 5वें दिन भी होश में नहीं आए राजू श्रीवास्तव, जानिये- कौन सा डाक्टर कर रहा इलाज
Raju Shrivastava Health Update: 5 दिन से बेहोश हास्य कलाकार के राजू श्रीवास्तव के चाहने वालों के लिए अच्छी खबर

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। Raju Shrivastava Health Update: दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (Delhi AIIMS) में भर्ती देश के जाने माने हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव (comedian Raju Shrivastava) की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है। 10 अगस्त को दिल्ली के एक जिम में एक्सरसाइज करने के दौरान हार्ट अटैक आया था, जिसके उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया।

loksabha election banner

गौरतलब है कि 59 वर्षीय राजू श्रीवास्त को बुधवार को मेजर हार्ट अटैक आने के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था। यहां एंजियोप्लास्टी कर उनके स्टेंट डाला गया था। एम्स में कार्डियोलाजी विभाग के डाक्टर नीतीश नायक की देखरेख में डाक्टरों की टीम उनकी हालत पर नजर बनाए हुए है।

5 दिन से बेहोश हैं राजू श्रीवास्तव

भर्ती होने के बाद से ही वह बेहोश है। रविवार को पांच दिन हो चुके हैं और उन्हें होश नहीं आया है। वह बुधवार (10 अगस्त) से लगातार आइसीयू में वेंटिलेटर पर हैं। राजू पहले से भी हार्ट के मरीज रहे हैं और उनकी पहले भी एंजियोप्लास्टी हो चुकी है।

सेहत में हल्का सुधार, पाइप के जरिये दिया जा रहा दूध

एम्स में भर्ती राजू श्रीवास्तव के शुभचिंतकों, रिश्तेदारों और परिवार के लोगों के लिए राहत की खबर भी आई है। राजू श्रीवास्तव की सेहत में थोड़ा सुधार हुआ है।  लगातार पांच दिन से दिल्ली एम्स में भर्ती राजू श्रीवास्तव की सेहत में मामूली सुधार देखने को मिला है। खबर आई है कि डाक्टर उन्हें पाइप के जरिये दूध भी दे रहे हैं।

नसों में समस्या है, ठीक होने में लग सकते हैं 10 दिन

एमआरआई रिपोर्ट से पता चलता है कि उनकी नसों में समस्या है, ठीक होने में 10 दिन लग सकते हैं। बताया जा रहा है कि राजू का हार्ट और पल्स ठीक तरह से काम कर रहे हैं, लेकिन अभी तक उनके होश में आने का इंतजार बना हुआ है।

दरअसल, लगातार पांचवें दिन भी राजू श्रीवास्तव का होश में नहीं आना चिंता का कारण बना हुआ है। होश में नहीं आने से परिवार भी बहुत चिंतित है।

अमिताभ की आवाज भी सुनाई जा रही

इस बीच खबर यह भी आई है कि राजू श्रीवास्तव को होश में लाने की हर मुमकिन कोशिश एम्स के डाक्टर कर रहे हैं। वहीं, अमिताभ बच्चन ने राजू श्रीवास्तव के स्वास्थ्य और जल्दी ठीक होने की कामना करते हुए उनके लिए ऑडियो मैसेज भी भेजा है।

बता दें कि कानपुर के मूल निवासी राजू श्रीवास्तव ने कई टेलीविजन शो में कामेडियन के रूप में काम किया है। इस समय वह उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद (यूपीएफडीसी) के अध्यक्ष भी हैं। पिछले तीन दिनों से वह दिल्ली में थे। राजू श्रीवास्तव के इंटरनेट मीडिया पर बड़ी संख्या में प्रशंसक हैं।

उनके हार्ट अटैक की खबर सुनकर साथी कलाकारों व प्रशंसकों ने इंटरनेट मीडिया पर उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। कॉमेडियन सुनील पाल समेत अन्य नामी हास्य कलाकार लगातार राजू श्रीवास्तव के संपर्क में हैं और उनके स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.