गाजियाबाद, जागरण संवाददाता : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बुधवार रात राज नगर एक्सटेंशन स्थित रेड कारपेट फार्म हाउस एक निजी कार्यक्रम में शामिल हुए। वह करीब 33 मिनट तक शादी समारोह में मौजूद रहे। इस दौरान उनकी सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रही। उनकी निजी सुरक्षा के साथ जिले के करीब 200 से अधिक पुलिसकर्मियों ने सुरक्षा की कमान संभाली। राजनगर एक्सटेंशन के रेड कारपेट में आशुतोष उपाध्याय की पलक जैन से शादी थी। वर पक्ष की तरफ से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को भी आमंत्रित किया गया था।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के बीच शादी में पहुंचे रक्षा मंत्री 

राजनाथ सिंह का काफिला यूपी गेट से एलिवेटेड रोड होते हुए रेड कारपेट पहुंचा। रात 8: 57 पर राजनाथ सिंह फार्म हाउस पहुंचे और नव दंपती को आशीर्वाद देकर 9:30 बजे वह दिल्ली के लिए रवाना हो गए। उनके गाजियाबाद आगमन को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात था। उनके रूट पर आने व जाने से 10 मिनट पहले यातायात का संचालन बंद कर दिया गया। रक्षा मंत्री की सुरक्षा में 200 से अधिक सिविल व यातायात पुलिसकर्मियों ने सुरक्षा की कमान संभाली। इस दौरान राजनगर एक्सटेंशन के कई मार्ग जाम की चपेट में भी आ गए। उनके आगमन को लेकर पूरे राज नगर एक्सटेंशन व उनके मार्ग पर यातायात पुलिसकर्मी भी तैनात किए गए थे।

साल 2021 में अपने दत्तक पुत्र की शादी में शामिल थे राजनाथ सिंह

बता दें कि साल 2021 में भी राजनाथ सिंह एक शादी समारोह में शिरकत हुए थे जो काफी चर्चा में रही थी। राजनाथ सिंह अपने दत्तक पुत्र की शादी में शामिल होने के लिए गाजीपुर जिले के सैदपुर पहुंचे थे। जब राजनाथ सिंह उत्तर-प्रदेश के मुख्यमंत्री थे तब उन्होंने एक अनुसूचित जाति के लड़के को गोद लिया था और उसकी पढ़ाई-लिखाई की जिम्मेदारी भी उठाई थी। रक्षामंत्री ने कहा था, 'मैं जब उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री था, मैंने तभी बिजेंद्र की पढ़ाई का खर्चा उठाने की ठानी थी और आज मुझे उसे एक डाक्टर के रूप में देखकर बहुत खुशी होती है. ये उम्मीद से कहीं ज्यादा है. मैं बहुत खुश हूं।'

'नुपुर शर्मा की जीभ काटने पर दूंगा 2 करोड़' कहने वाले शाद पर FIR, हरियाणा पुलिस ने बनाया गिरफ्तारी का प्लान

Edited By: Piyush Kumar