Move to Jagran APP

पहली बारिश में बह गए सरकारी दावे, जलजमाव से जूझते रहे लोग Gurugram News

शहर में हुई पहली बारिश में ही सरकारी दावों की पोल खुल गई। जगह बरसाती नाले उफन गए सड़कों पर जलभराव और ट्रैफिक जाम से लोग परेशान हुए।

By Edited By: Published: Thu, 04 Jul 2019 09:02 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2019 04:59 PM (IST)
पहली बारिश में बह गए सरकारी दावे, जलजमाव से जूझते रहे लोग Gurugram News
पहली बारिश में बह गए सरकारी दावे, जलजमाव से जूझते रहे लोग Gurugram News

गुरुग्राम, जेएनएन। शहर में हुई मानसून की पहली बारिश में ही सरकारी दावों की पोल खुल गई। जगह-जगह बरसाती नाले उफन गए, सड़कों पर जलभराव और ट्रैफिक जाम से लोग परेशान हुए। नगर निगम, हुडा, जीएमडीए और एनएचएआइ द्वारा अपने इलाकों में बरसाती नालों की सफाई नहीं करने के कारण नाले ओवरफ्लो हो गए। साइबर सिटी में शुक्रवार को हुई बारिश से कई जगहों पर पानी जमा हो गया। इससे पहले बृहस्पतिवार दोपहर दो बजे घने काले बादलों के घिरने से दिन में ही अंधेरा छा गया और करीब एक से डेढ़ घंटे की अवधि में 82 एमएम बारिश हुई।

loksabha election banner

बारिश के चलते सड़कों पर ट्रैफिक की रफ्तार थम गई। गनीमत रही कि बारिश सुबह या शाम के बजाय दोपहर में हुई। शाम को साढ़े पांच बजे के बाद नौकरीपेशा लोग ऑफिस से निकलते हैं। अगर बारिश शाम को होती तो लोग घंटों ट्रैफिक जाम में फंसते। बारिश से उमस और गर्मी से काफी राहत मिली है। तापमान 41.0 डिग्री सेल्सियस पार रहने के कारण गर्मी काफी परेशान कर रही थी।

सेक्टर-10 अस्पताल के बेसमेंट में भरा पानी
बृहस्पतिवार को गुरुग्राम में हुई तेज बारिश के दौरान सेक्टर-10 स्थित सरकारी अस्पताल के बेसमेंट में पानी भर गया। यहां बारिश का पानी प्रवेश करने की सूचना के बाद आनन-फानन में वहां पर जो भी सामान था उसे अस्पताल प्रशासन द्वारा तुरंत हटवाया गया। अस्पताल के स्टॉफ का कहना है कि हर साल बारिश के दौरान यहां के बेसमेंट में पानी भरता है। इसके बावजूद इस समस्या का समाधान अब तक नहीं किया गया। इससे यहां काफी परेशानी होती है।

बता दें कि गुरुग्राम नागरिक अस्पताल में चलने वाली कुछ ओपीडी अब सेक्टर-10 अस्पताल में शिफ्ट हो चुकी हैं। सड़क पर जलभराव में फंसी स्कूल बस जासं, गुरुग्राम : साइबर सिटी में बृहस्पतिवार को हुई तेज बारिश के कारण शहर के विभिन्न क्षेत्रों और सड़कों पर पानी भर गया। जिससे वाहनों की रफ्तार थम गई। वहीं सुभाष चौक के पास एक स्कूल बल सड़क के बीच फंस गई। जिसे वहां मौजूद लोगों और पुलिस कर्मियों की मदद से धक्का देकर बाहर निकाला गया।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.