Move to Jagran APP

Delhi Weather Forecast News Update: ठंड में लगातार हो रहा इजाफा, आज बारिश होने के भी आसार

Delhi Weather Forecast News Update सोमवार सुबह ठंड के साथ कोहरे ने भी लोगों को परेशान किया। ज्यादातर जगहों पर कोहरा छाया रहा हालांकि इस तरह के कोहरे ने लोगों को ज्यादा परेशान नहीं किया। वहीं वाहल चालकों को फॉग लाइट का सहारा लेकर अपना सफर करना पड़ा।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 07:55 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 07:55 AM (IST)
Delhi Weather Forecast News Update: ठंड में लगातार हो रहा इजाफा, आज बारिश होने के भी आसार
बर्फीली हवाओं ने दिल्ली-एनसीआर में दोबारा ठिठुरन बढ़ा दी है।

नई दिल्ली, जागरण न्यूज नेटवर्क। Delhi Weather Forecast News Update:  पहाड़ी राज्यों में शुमार उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के साथ केंद्रीय शासित प्रदेशों लद्दाख और जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही बर्फबारी ने दिल्ली-एनसीआर समेत समूचे उत्तर भारत में भीषण ठंड की वापसी करा दी है। दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर दिसंबर जैसी भीषण ठंड पड़ रही है। सोमवार सुबह ठंड के साथ कोहरे ने भी लोगों को परेशान किया। ज्यादातर जगहों पर कोहरा छाया रहा, हालांकि इस तरह के कोहरे ने लोगों को ज्यादा परेशान नहीं किया। वहीं, वाहल चालकों को फॉग लाइट का सहारा लेकर अपना सफर करना पड़ा। वहीं, मौसम विभाग का यह भी पूर्वानुमान है कि सोमवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे, इसके साथ ही कहीं-कहीं हल्की बारिश होने के भी आसार हैं। बारिश के चलते दिल्ली-एनसीआर में सर्दी में इजाफा हो सकता है। 

loksabha election banner

बर्फीली हवाओं ने बढ़ाई ठंड

मौसम विभाग की मानें तो बर्फीली हवाओं ने दिल्ली-एनसीआर में दोबारा ठिठुरन बढ़ा दी है। आने वाले दिनों में हवा की रफ्तार तेज होने से अभी ठंड और बढ़ेगी। ऐसे में डॉक्टरों की ओर से लोगों को संभलकर ठंड से बचने की सलाह दी गई है। इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, आगामी 21 जनवरी तक दिल्ली-एनसीआर के लोगों को ऐसी ही ठंड का सामना करना पड़ेगा। दिल्ली-एनसीआर में ठंड को लेकर स्काईमेट वेदर के मुख्य मौसम विज्ञानी महेश पलावत ने पूर्वानुमान जताया है कि हवा की दिशा सोमवार से ही उत्तर पश्चिमी हो जाएगी। इसके चलते वातावरण में नमी भी बढ़ेगी। महेश पलावत का कहना है कि आगामी 21 जनवरी की रात से एक नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने पर 22 और 23 तारीख को मौसम कुछ करवट ले सकता है। इस पश्चिमी विक्षोभ के खत्म हो जाने पर 26 जनवरी से एक बार फिर तापमान में गिरावट आने लगेगी। कुलमिलाकर फरवरी में ही ठंड से राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.