Move to Jagran APP

आज बारिश से दिल्ली में फिर करवट लेगा मौसम, वायु प्रदूषण भी होगा कम

मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी अफगानिस्तान और जम्मू-कश्मीर के समीप है।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 11 Dec 2017 07:33 AM (IST)Updated: Mon, 11 Dec 2017 12:29 PM (IST)
आज बारिश से दिल्ली में फिर करवट लेगा मौसम, वायु प्रदूषण भी होगा कम
आज बारिश से दिल्ली में फिर करवट लेगा मौसम, वायु प्रदूषण भी होगा कम

नई दिल्ली (जेएनएन)। राजधानी का मौसम सोमवार से फिर करवट लेने वाला है। सुबह से ही बादल छाये रहने की संभावना है। हालांकि बारिश का अनुमान शाम या रात में लगाया जा रहा है, जिसके बाद राजधानी में प्रदूषण का स्तर कम हो सकता है।

loksabha election banner

मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी अफगानिस्तान और जम्मू-कश्मीर के समीप है। इसके प्रभाव से सोमवार को दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है। राजधानी में पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव मंगलवार रात तक रहने की संभावना है।

रविवार को दिन में धूप खिली और दोपहर से पहले हवा चलने से मौसम खुशनुमा बना रहा, लेकिन दोपहर ढाई बजे के बाद से हवा शांत हो गई। इस कारण प्रदूषण का स्तर शनिवार की अपेक्षा अधिक हो गया और धुंध भी छाने लगी। यही नहीं अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी व न्यूनतम तापमान में कमी दर्ज की गई।

मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को राजधानी का अधिकतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री अधिक 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से 1 डिग्री कम 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

आद्रता के स्तर में भी शनिवार की अपेक्षा बढ़ोतरी दर्ज की गई। अधिकतम स्तर 94 फीसद तथा न्यूनतम स्तर 33 फीसद दर्ज किया गया। ऐसा अनुमान है कि सोमवार को आद्रता का स्तर और अधिक हो सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.