नई दिल्ली, जेएनएन। Weather Update मौसम की करवट से जाती हुई ठंड दोबारा लौट आई है। मौसम के उतार चढ़ाव के बीच शुक्रवार को फिजा में फिर से हल्का बदलाव देखने को मिला और इसका असर शनिवार सुबह भी जारी रहा। शनिवार को आसमान में बादल छाए हुए हैं और कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी भी हुई।

वहीं, मौसम विभाग के मुताबिक, 18 फरवरी से एक बार फिर मौसम करवट लेगा। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 18 से 23 फरवरी के बीच बारिश होगी। 20 और 21 फरवरी को तेज बारिश होने एवं ओले पड़ने की भी संभावना है। स्काईमेट वेदर के मुख्य मौसम विज्ञानी महेश पलावत बताते हैं कि इस बार पश्चिमी विक्षोभ काफी लंबा होगा। 20 फरवरी को हरियाणा, राजस्थान और मध्य प्रदेश में बनने वाले दूसरे पश्चिमी विक्षोभ के चलते हल्की बारिश हो सकती है। 

दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में कोहरा
शनिवार सुबह दिल्ली के साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, रेवाड़ी, पलवल, बल्लभगढ़ और सोनीपत में ठंड और कोहरे के चलते खासकर ऑफिस जाने वालों के साथ स्कूली बच्चों को खासी दिक्कत पेश आई। गुरुग्राम, रेवाड़ी, फरीदाबाद और सोनीपत में कोहरे का असर ज्यादा दिखा। 

दिल्ली-एनसीआर में हल्की बूंदाबांदी

दिल्ली एनसीआर के तमाम इलाकों में मौसम का मिजाज फिर बदल चुका है। पूर्वी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, उत्तरी दिल्ली और दक्षिण दिल्ली के अलावा, एनसीआर के कई इलाकों में शनिवार सुबह हल्की बूंदाबांदी हुई।

शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 22 डिग्री सेल्सियस रहा। न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 11.0 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा में नमी का स्तर 71 से 100 फीसद तक दर्ज किया गया। शुक्रवार को दिल्ली का एयर इंडेक्स 245 रहा। एनसीआर के शहरों की स्थिति भी सुधरी हुई रही। गाजियाबाद में 253, ग्रेटर नोएडा में 258, नोएडा में 229, फरीदाबाद में 197 और गुरुग्राम में 229 रहा।

मौसम पूर्वानुमान के अनुसार वेलेंटाइन डे पर बृहस्पतिवार की सुबह तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। सुबह आठ 8 बजे आसमान में काले बादल छा गए और सड़कों पर रात जैसा नजारा दिखने लगा। बारिश के बाद पूरे दिन तेज हवाओं के साथ सूरज की लुकाछिपी चलती रही, जबकि देर शाम होने तक एक बार फिर तेज बारिश के साथ ओले पड़े। 

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप