Move to Jagran APP

Train Cancelled: 11 फरवरी तक दिल्ली की कई ट्रनों को रेलवे ने किया निरस्त, कहीं आपकी यात्रा ना हो जाए प्रभावित

अगले कुछ दिनों तक ट्रेन से सफर करने वाले पूर्व दिशा के यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि पूर्व रेलवे के बर्धमान स्टेशन पर जरूरी काम किया जा रहा है। काम पूरा करने के लिए 11 फरवरी तक ट्रेनों की आवाजाही बाधित होगी।

By Santosh Kumar SinghEdited By: Abhi MalviyaPublished: Thu, 02 Feb 2023 06:40 PM (IST)Updated: Thu, 02 Feb 2023 06:40 PM (IST)
Train Cancelled: 11 फरवरी तक दिल्ली की कई ट्रनों को रेलवे ने किया निरस्त, कहीं आपकी यात्रा ना हो जाए प्रभावित
रेलवे अधिकारियों का कहना है कि पूर्व रेलवे के बर्धमान स्टेशन पर जरूरी काम किया जा रहा है।

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। अगले कुछ दिनों तक ट्रेन से सफर करने वाले के यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि पूर्व रेलवे के बर्धमान स्टेशन पर जरूरी काम किया जा रहा है। काम पूरा करने के लिए ट्रैफिक ब्लाक किया गया है, जिससे 11 फरवरी तक ट्रेनों की आवाजाही बाधित होगी। इस दौरान 18 ट्रेनें निरस्त करने का फैसला किया है। इनमें दिल्ली और इसके आसपास के शहरों से होकर चलने वाली ट्रेनें शामिल हैं।

loksabha election banner

जानें कौन-कौनसी ट्रेनें हुई है रद्द

पटना होकर हावड़ा से नई दिल्ली आने वाली पूर्वा एक्सप्रेस तीन फरवरी को और वापसी दिशा में नई दिल्ली से चार फरवरी को नहीं चलेगी। पटना के रास्ते नई दिल्ली आने वाली पूर्वा एक्सप्रेस नौ फरवरी को नहीं चलेगी। हावड़ा-अमृतसर मेल नौ फरवरी को और वापसी दिशा में अमृतसर से 11 फरवरी को यह ट्रेन निरस्त रहेगी। कोलकाता-नंगर डैम एक्सप्रेस दो और नौ फरवरी को रद रहेगी। वापसी दिशा में यह ट्रेन चार व 11 फरवरी को नंगल डैम से नहीं चलेगी।

कोलकाता-जम्मू तवी एक्सप्रेस एक फरवरी को नहीं चली। नौ फरवरी को भी इसे निरस्त कर दिया गया है। वापसी दिशा में जम्मू तवी से तीन व 11 फरवरी को इसे रद करने का फैसला किया गया है।

कोहरे के कारण ट्रेनें चल रही लेट

कोहरे के कारण ट्रेनों का लेट चलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ट्रेनों के लेट चलने के कारण यात्रियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। स्टेशनों पर यात्री परेशान हो रहे है। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर भी परेशान होते यात्रियों ने अपना दुख बयान किया था। 

यह भी पढ़ें- जानें Indian Railways की उन शानदार ट्रेनों के बारे में जो लम्बी दूरी के बावजूद रहती हैं समय की पाबंद

यह भी पढ़ें-  Indian Railways: कोहरे ने थामी रेलवे की रफ्तार, देरी से चल रही दो दर्जन से अधिक रेल गाड़ियां; देखें पूरी लिस्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.