Move to Jagran APP

Delhi Girl Assault Case: दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचा राहुल गांधी के ट्वीट करने का मामला

सामाजिक कार्यकर्ता मकरंद सुरेश ने इसको लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। इसमें राहुल गांधी के खिलाफ बाल अधिकार कानून एवं पाक्सो के तहत मुकदमा दर्ज करने का निर्देश देने की मांग की गई है। याचिका पर 11 अगस्त को सुनवाई हो सकती है।

By Jp YadavEdited By: Published: Mon, 09 Aug 2021 10:26 AM (IST)Updated: Mon, 09 Aug 2021 10:26 AM (IST)
Delhi Girl Assault Case: दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचा राहुल गांधी के ट्वीट करने का मामला
Delhi Girl Assault Case: दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचा राहुल गांधी के ट्वीट करने का मामला

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता।  दुष्कर्म व हत्या के मामले में बच्ची के स्वजन की तस्वीर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा ट्वीट किए जाने का मामला दिल्ली हाई कोर्ट पहुंच गया है। सामाजिक कार्यकर्ता मकरंद सुरेश ने इसको लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। इसमें राहुल गांधी के खिलाफ बाल अधिकार कानून एवं पाक्सो के तहत मुकदमा दर्ज करने का निर्देश देने की मांग की गई है। याचिका पर 11 अगस्त को सुनवाई हो सकती है।

prime article banner

अधिवक्ता गौतम झा के माध्यम से दायर याचिका में मकरंद सुरेश ने कहा है कि राहुल गांधी ने बच्ची के स्वजन की तस्वीर सार्वजनिक करके बाल अधिकार कानून व पाक्सो के कानून का उल्लंघन किया है। इसलिए उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने का दिल्ली पुलिस को निर्देश दिया जाए।

उन्होंने आरोप लगाया कि बच्ची के स्वजन की तस्वीर राजनीतिक लाभ के लिए ट्विटर पर साझा की गई है। ऐसे में तस्वीर को ट्विटर से हटाने का भी निर्देश दिया जाए, ताकि बच्ची के स्वजन की पहचान को सार्वजनिक होने से रोका जा सके। दुष्कर्म और हत्या जैसे मामले में तस्वीर को साझा करके राहुल गांधी ने स्वजन के दर्द को और अधिक बढ़ाने का काम किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.