Move to Jagran APP

गुरु ग्रंथ साहिब बेअदबी मामले की जांच करने वाले पूर्व जज जोरा सिंह AAP में शामिल

पंजाब और हरियाणा के पूर्व जज जस्टिस ज़ोरा सिंह ने सोमवार को आम आदमी पार्टी (AAP) की सदस्यता ग्रहण कर ली।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 24 Dec 2018 03:48 PM (IST)Updated: Mon, 24 Dec 2018 08:31 PM (IST)
गुरु ग्रंथ साहिब बेअदबी मामले की जांच करने वाले पूर्व जज जोरा सिंह AAP में शामिल
गुरु ग्रंथ साहिब बेअदबी मामले की जांच करने वाले पूर्व जज जोरा सिंह AAP में शामिल

नई दिल्ली, जेएनएन। श्री गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी की जाच के लिए बने कमीशन के प्रमुख रहे सेवानिवृत्त जस्टिस जोरा सिंह सोमवार को आम आदमी पार्टी (AAP) में शामिल हो गए। पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सिविल लाइन स्थित अपने निवास पर उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस मौके पर संगरूर से सांसद भगवंत मान, पंजाब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा, विधायक अमरजीत सिंह संदोआ आदि मौजूद थे।

loksabha election banner

पार्टी में शामिल होने पर जस्टिस जोरा सिंह का स्वागत करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनके आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी और पार्टी लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए काम करेगी। उन्होंने कहा कि यदि पंजाब सरकार जस्टिस जोरा सिंह कमीशन द्वारा पेश की गई रिपोर्ट पर कार्रवाई करती तो प्रकाश सिंह बादल, सुखबीर सिंह बादल, डीजीपी सुमेध सिंह सैनी और अन्य आरोपी इस समय सलाखों के पीछे होते।

इस मौके पर जस्टिस जोरा सिंह ने कहा कि वह AAP की लोक समर्थक नीतियों से प्रभावित हो कर पार्टी में शामिल हुए हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार द्वारा शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में किए गए क्रातिकारी कार्यो को देखते हुए उन्होंने भी अपनी, सामाजिक सेवाएं देने के लिए इस पार्टी को चुना है।

पार्टी मुख्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में भगवंत मान ने कहा कि जस्टिस जोरा सिंह ने जज के तौर पर 35 वर्ष अपनी सेवाएं दीं। हमेशा सच का साथ दिया। इनका करियर बेदाग रहा है। वहीं हरियाणा गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के न्यायिक कमीशन के चेयरमैन रह चुके हैं। पंजाब में हुई श्री गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी की घटनाओं के बाद उनको कमीशन का प्रमुख का पद दे दिया गया। जिन्होंने गहनता से जांच कर रिपोर्ट तैयार की। इस मौके जस्टिस जोरा सिंह ने कहा कि उन्होंने अपनी जाच रिपोर्ट उस समय की बादल सरकार को सौंप दी थी, परंतु उस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर इसकी सूचना देने के साथ कार्यक्रम की फोटो तक सोशल मीडिया पर शेयर की है। उन्होंने ट्वीट किया- ' जस्टिस जोरा सिंह ने AAP को ज्वाइन किया। उन्होंने 35 साल तक पंजाब न्यायिक सेवाओं को दिए। वह अपनी ईमानदारी के जाने जाते हैं। पंजाब के लोगों को उनके AAP ज्वाइन करने से लाभ मिलेगा।'

संगठन विस्तार की कड़ी में आम आदमी पार्टी ने तीन नए संगठनों को घोषणा की : AAP

वहीं, आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली में तीन नए संगठन 'दिल्ली टीचर्स एसोसिएशन', 'दिल्ली नॉन टीचिंग स्टाफ एसोसिएशन' और 'दिल्ली रिसर्चर एसोसिएशन' का गठन किया है।

सोमवार को पत्रकार वार्ता में दिल्ली के प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने बताया कि AAP ने बीते दिनों दिल्ली में कई नए संगठनों का निर्माण किया था। उसी कड़ी में AAP ने तीन और नए संगठनों का गठन किया है। ये संगठन भी बाकी संगठनों की भांति दिल्ली में अपने अपने क्षेत्र में जनता के साथ संपर्क साधने का, जनता की समस्याएं सरकार तक पहुंचाने का और सरकार द्वारा सुझाए समाधान उन तक पहुंचाने का काम करेंगे। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए AAP के छात्र विंग CYSS के संगठन के विस्तार की घोषणा भी जल्दी ही की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.