नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली में जंतर-मंतर पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दिए जाने के बीच एक युवक ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए। वहां मौजूद लोगों ने विरोध किया तो उसने भारत विरोधी नारेबाजी भी की। इसके बाद लोगों ने उसे पकड़कर पीटना शुरू कर दिया। पुलिस ने बमुश्किल भीड़ को समझाकर युवक को बचाकर हिरासत में लिया। आरोपित युवक से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल व आईबी सहित अन्य एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं।

पुलिस के मुताबिक रविवार की दोपहर पुलवामा में हुए आतंकी हमले में मारे गए सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए अलग-अलग संगठनों के लोग जंतर-मंतर पहुंचे हुए थे। वे जवानों को श्रद्धा सुमन अर्पित कर रहे थे। इसी बीच नशे में धुत एक कश्मीरी युवक ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए।

उसने अपने हाथ में कुछ पोस्टर ले रखे थे। युवक ने उसे लगाने का प्रयास भी किया। इस पर गुस्साए लोगों ने उसको लात घूसों से पीटना शुरू कर दिया। हंगामा होता देख मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने युवक को भीड़ से बचाकर प्राथमिक उपचार कराया। इसके बाद पूछताछ के लिए संसद मार्ग थाने ले गई।

नई दिल्ली जिले के पुलिस उपायुक्त मधुर वर्मा ने बताया कि युवक की पहचान जम्मू-कश्मीर के हजरतबल निवासी आबिद हुसैन (28 वर्ष) के रूप मेुं हुई है। वह ट्रैवल एजेंट का काम करता है और शुक्रवार को श्रीनगर से दिल्ली आया था। उसने करोलबाग स्थित एक होटल में कमरा ले रखा है।

पूछताछ में उसने बताया कि गोवा जाने के लिए दिल्ली आया था। फिलहाल पुलिस युवक से पूछताछ कर भारत विरोधी और पाकिस्तान समर्थित नारे लगाने का मकसद जानने मे जुटी हुई है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के बाद ही यह साफ हो सकेगा कि उसने शराब के नशे में यह हरकत की अथवा किसी के इशारे पर नरेबाजी करने जंतर-मंतर पहुंचा था।  

Posted By: JP Yadav