Move to Jagran APP

CAA Delhi Protest: जामिया और शाहीन बाग में जारी रहा, मंडी हाउस से जंतर मंतर तक मार्च आज

CAA Delhi Protest सीएए और एनआरसी के विरोध में जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के बाहर और शाहीन बाग में प्रदर्शन सोमवार को भी जारी है।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 10:59 AM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 11:07 AM (IST)
CAA Delhi Protest: जामिया और शाहीन बाग में जारी रहा, मंडी हाउस से जंतर मंतर तक मार्च आज
CAA Delhi Protest: जामिया और शाहीन बाग में जारी रहा, मंडी हाउस से जंतर मंतर तक मार्च आज

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (National Register of Citizens) और नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के विरोध में जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के बाहर और शाहीन बाग में प्रदर्शन सोमवार को भी जारी है। वहीं, जामिया कोऑर्डिनेशन कमेटी ने सोमवार को मंडी हाउस से जंतर मंतर तक मार्च निकालने का आह्वान किया है। इसमें लोगों से शामिल होने की अपील की गई है। 

loksabha election banner

इससे पहले रविवार को जामिया मिल्लिया इस्लामिया और शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध में प्रदर्शन भी जारी रहा। रविवार को स्थानीय लोग भारी संख्या में बच्चों और महिलाओं के साथ धरनास्थल पर पहुंचे। इस दौरान मंच से संचालन कर रहे लोगों ने सीएए के खिलाफ नारे लगाकर लोगों का उत्साह बढ़ाया।

सीएए के समर्थन में उतरे ट्रांसपोर्टर

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में ट्रांसपोर्टरों ने रविवार को मुंडका टिकरी से जंतर-मंतर तक की बाइक व कार रैली निकाली और इस कानून के प्रति केंद्र सरकार को धन्यवाद ज्ञापित किया। तिरंगा झंडा लिए लोग देशभक्ति की भावना को प्रदर्शित कर रहे थे। यह रैली ऑल इंडिया ट्रक ऑपरेटर वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले आयोजित थी। इसमें शामिल ट्रांसपोर्टर सोमदत्त ने कहा कि यह देश के लिए अच्छा कानून है। इससे शरणार्थी के रूप में रह रहे लोगों को सम्मान से जीने का अधिकार मिलेगा। अन्य ट्रांसपोर्टर रवि प्रकाश ने कहा कि राजनीतिक कारणों से सीएए का विरोध-प्रदर्शन हो रहा है।

कालिंदीकुंज मार्ग खुलवाने के लिए पुलिस से शिकायत

शाहीन बाग में चल रहे धरना-प्रदर्शन के चलते कालिंदी कुंज मार्ग बंद है। इसको लेकर ग्रेटर नोएडा के देओता गांव के रहने वाले वेद भूषण ने शाहीन बाग थाने में शिकायत दर्ज कराई है। उनका कहना है कि उनका आइटीओ के पास ऑफिस है जहां तक पहुंचने के लिए उन्हें 35 मिनट का समय लगता था। लेकिन, मार्ग बंद होने के कारण कई घंटे में वह अपने कार्यालय तक पहुंच पाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.