नई दिल्ली (जेएनएन)। देश के साथ दिल्ली-एनसीआर में भी 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान शुरू हुआ। इस कड़ी में दिल्ली भाजपा ने भी 15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चलने वाले स्वच्छता ही सेवा अभियान की शुरुआत की। देश की राजधानी को स्वच्छ बनाने के लिए कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

वहीं, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के एक माह पूरे होने पर 16 सितंबर को उन्हें कविताओं के जरिये श्रद्धांजलि दी जाएगी। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की याद में रविवार को दिल्ली भाजपा के सभी 14 संगठनात्मक जिलों और 70 विधानसभा क्षेत्रों में अटल काव्यांजलि कार्यक्रम का आयोजन होगा। इसमें भी केंद्रीय मंत्री, सांसद व भाजपा नेता शामिल होंगे। प्रदेश महामंत्री रविंद्र गुप्ता, उपाध्यक्ष जय प्रकाश व अभय वर्मा को कार्यक्रम आयोजित करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

इससे पहले शनिवार को ग़ाज़ियाबाद में दैनिक जागरण के मेरा भारत स्वच्छ अभियान के तहत स्वच्छता के सिपाहियों को सम्मानित किया गया। 

इससे पहले शनिवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी की 15 सितंबर को देश में ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान की शुरुआत की। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि हमने 4 साल में जो लक्ष्य हासिल किया है, वह बीते 60 से 70 सालों में नहीं किया जा सका। इस दौरान पीएम मोदी ने विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आम लोगों के साथ ही बॉलिवुड एक्टर अमिताभ बच्चन, उद्योगपति रतन टाटा और आध्यात्मिक गुरु जग्गी वासुदेव से भी बातचीत की।

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप