Move to Jagran APP

LPG Price Hike: सीएनजी के बाद दिल्ली में बढ़े घरेलू LPG गैस सिलेंडर के भी दाम, जानिये पेट्रोल और डीजल के ताजा रेट्स

सरकारी तेल कंपनियों ने दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में 3 रुपये 50 पैसे का इजाफा किया है। इसके बाद घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर का दाम 1000 रुपये के पार चला गया है।

By Jp YadavEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 09:50 AM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 09:50 AM (IST)
LPG Price Hike: सीएनजी के बाद दिल्ली में बढ़े घरेलू LPG गैस सिलेंडर के भी दाम, जानिये पेट्रोल और डीजल के ताजा रेट्स
सीएनजी के बाद दिल्ली में बढ़े घरेलू LPG गैस सिलेंडर के भी दाम, जानिये पेट्रोल और डीजल के ताजा रेट्स

नई दिल्ली/गुरुग्राम/नोएडा/रेवाड़ी/सोनीपत, जागरण डिजिटल डेस्क। इसी रविवार यानी 15 मई को इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने सीएनजी के दामों में 2 रुपये प्रति किलोग्राम का इजाफा किया था और फिर एक हफ्ते के भीतर ही दिल्ली-एनसीआर के लोगों को बृहस्पतिवार को महंगाई का एक और झटका लगा है।  सरकारी तेल कंपनियों ने बृहस्पतिवार से घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम फिर से बढ़ा दिए हैं।  इसके बाद दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में रसोई गैस सिलेंडर  का दाम 1000 रुपये के पार हो गया है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि सरकारी तेल कंपनियों ने घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में 3 रुपये 50 पैसे की बढ़ोतरी की है, जबकि व्यावसायिक एलपीजी गैस सिलेंडर 8 रुपये प्रति किलोग्राम महंगा हो गया है। 

 इस बढ़ोतरी के बाद देश की राजधानी दिल्ली 14.2 किलोग्राम वाला घरेलू एलपीजी सिलेंडर 1003 रुपये में उपल्बध होगा। यही कीमत मुंबई वालों को भी देनी होगी। दरअसल, इससे पहले दिल्ली घरेलू एलपीजी सिलेंडर 809 रुपये था और 3 रुपये 50 पैसे इजाफा होने के बाद बृहस्पतिवार को यह 1003 रुपये पर पहुंच गया है।

कहां कितना महंगा हुआ घरेलू एलपीजी सिलेंडर

  • दिल्ली- 2354 रुपये प्रति सिलेंडर
  • कोलकाता-2454 रुपये प्रति सिलेंडर
  • मुंबई-2306 रुपये प्रति सिलेंडर
  • चेन्नई- 2507 रुपये प्रति सिलेंडर

दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी गैस की कीमतों में 15 मई को 2 रुपये प्रति किलोग्राम का इजाफा किया गया, जिसके बाद दिल्ली में अब सीएनजी गैस (CNG Price) 73.61 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। 

वहीं, दिल्ली में भी 6 अप्रैल से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई कमी नहीं की गई है। दिल्ली में पेट्रोल 105.41 रुपये प्रति है तो डीजल 96.67 प्रति लीटर मिल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.