Move to Jagran APP

IGI एयरपोर्ट पर नामी बिल्डर की HR मैनेजर गिरफ्तार, करवाचौथ मनाने कनाडा से लौटी थी

धोखाधड़ी के चार मामलों में भारत से फरार होने के कारण नताशा के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी हुआ था। एयरपोर्ट पर इमीग्रेशन अधिकारियों ने उसे हिरासत में लेकर नोएडा पुलिस को सूचना दी थी।

By Amit SinghEdited By: Published: Sat, 27 Oct 2018 02:06 PM (IST)Updated: Sat, 27 Oct 2018 02:10 PM (IST)
IGI एयरपोर्ट पर नामी बिल्डर की HR मैनेजर गिरफ्तार, करवाचौथ मनाने कनाडा से लौटी थी
IGI एयरपोर्ट पर नामी बिल्डर की HR मैनेजर गिरफ्तार, करवाचौथ मनाने कनाडा से लौटी थी

नई दिल्ली/नोएडा, जेएनएन। करवाचौथ मनाने के लिए कनाडा से भारत लौटी नामी बिल्डर की एचआर मैनेजर को नोएडा पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार रात गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को काफी समय से उसकी तलाश थी। वह पति संग भागकर कनाडा में रह रही थी। उसके खिलाफ नोएडा के सेक्टर-20 थाने में धोखाधड़ी के कई मामले दर्ज हैं।

loksabha election banner

गिरफ्तार एचआर मैनेजर की पहचान नताशा राजपूत के रूप में हुई है। वह प्रिमिया बिल्डर की एचआर मैनेजर थी। नोएडा क्राइम ब्रांच की टीम ने उसे करवाचौथ की पूर्व संध्या पर (शुक्रवार रात) दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। नताशा काफी समय से पति इंद्रवीर बोहरा संग भारत से भागकर कनाडा चली गई थी। मामले में नोएडा पुलिस ने उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था।

नताशा अपने पति इंद्रवीर बोहरा के साथ शुक्रवार रात कनाडा से दिल्ली करवा चौथ का पर्व मनाने के लिये आ रही थी। शुक्रवार देर रात वह पति के साथ एयरपोर्ट पर उतरी थी। नताशा के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी होने के कारण एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन विभाग के अधिकारियों ने उसे रोक लिया। पूछताछ में नताशा की पहचान होने पर इमिग्रेशन अधिकारियों ने नोएडा पुलिस को उसकी सूचना दे दी।

सूचना मिलते ही नोएडा पुलिस की क्राइम ब्रांच तत्काल दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची और नताशा को हिरासत में ले लिया। क्राइम ब्रांच ने प्रिमिया ग्रुप पर दर्ज धोखाधडड़ी के चार मुकदमों में नताशा को वांक्षित घोषित किया था। इन्हीं मामलों में उसके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया था। इमिग्रेशन विभाग के पास वांक्षित चल रही नताशा की डिटेल पहले से थी।

कनाडा से दिल्ली आने वाली फ्लाइट के यात्रियों की सूची में नताशा का नाम विभाग के अधिकारियों ने देखा तो वे अलर्ट हो गए। अधिकारियों ने नोएडा पुलिस को सूचना दी और खुद नताशा और उसके पति को एयरपोर्ट पर रोक कर पूछताछ करने लगी। मामले की जांच कर रहे क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर गिरीश राज पुलिस टीम के साथ एयरपोर्ट पर पहुंचे और नताशा को गिरफ्तार कर लिया।

एसपी क्राइम अशोक कुमार ने बताया कि आरोपित नताशा मूलरूप से बिजनौर की रहने वाली है। वह काफी समय से मामले में फरार चल रही थी। वह, केस की आरोपी लक्ष्मी राजपूत की भतीजी है। लक्ष्मी राजपूत प्रिमिया ग्रुप के मालिक तरुण शीन की दूसरी पत्नी है। लक्ष्मी राजपूत भी धोखाधड़ी के मुकदमे दर्ज होने बाद, करीब छह महीने पहले फरार हो गई है।

एसपी क्राइम ने बताया कि नताशा की इंद्रवीर बोहरा के साथ अप्रैल में शादी हुई थी। शादी के बाद वह पति संग गुरुग्राम के सेक्टर-56 में रह रही थी। धोखाधड़ी के मुकदमे दर्ज होने पर वह जुलाई में पति के साथ कनाडा भाग गई थी। उस पर 4 मुकदमे दर्ज हैं और उसके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया था। दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार करने के बाद उसे महिला थाना सेक्टर 39 में रात भर रखा गया था। यहां से उसे सूरजपुर स्थित जिला अदालत में पेश कर आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.