नई दिल्‍ली, एएनआइ। भाजपा की कद्दावर नेता सुषमा स्‍वराज की प्रार्थना सभा दिल्‍ली में 13 अगस्‍त को होगी। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह शामिल होंगे। बता दें कि छह अगस्‍त की रात सुषमा स्वराज का दिल्ली में निधन हो गया था। सात अगस्‍त बुधवार को दिल्ली में लोधी रोड स्थित शवदाह गृह में अंतिम संस्कार किया गया। इसके बाद पुत्री बांसुरी ने बृहस्पतिवार को हापुड़ के ब्रजघाट में अस्थियां का विसर्जन किया।


सुषमा स्‍वराज भाजपा की कद्दावर नेता होने के साथ ही सरकार में भी अहम भूमिका निभां चुकी हैं। उनका कार्यकाल सबसे ज्‍यादा चर्चित तब रहा जब उन्‍हें विदेश मंत्रालय की जिम्‍मेदारी मिली। सुषमा स्‍वराज के बारे में यह कहा जाता है कि विदेश में फंसे एक भारतीयों की मदद के लिए वह मात्र एक ट्वीट पर तैयार रहती थीं। उन्‍हें बस जानकारी मिलने की देर रहती थी वह उस परेशानी खत्‍म करने की तैयारी में पूरी जी जान से जुट जाती थीं।

दिल्‍ली में जब प्‍याज और बिजली की कमी के कारण भाजपा मुश्‍किल में तब इस मुश्किल घड़ी में भाजपा नेतृत्व ने सुषमा स्वराज की अगुवाई में विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया और वह पार्टी के निर्देश पर केंद्रीय मंत्री का पद छोड़कर दिल्ली की मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी संभाल लीं।

प्याज को लेकर जनता में बढ़ रही नाराजगी को दूर करने में वह जुटी ही थी कि नमक की कमी की अफवाह भी शुरू हो गई। दुकानों में नमक खरीदने के लिए लोगों की लंबी लाइन लगने लगी। इसके बाद सुषमा स्‍वराज ने छापेमारी अभियान चला कर इसे रोका। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Prateek Kumar