पूर्वी दिल्ली, जागरण संवाददाता। कोरोना काल में सरकार ने शादी समारोह में लोगों की संख्या को 50 तक सीमित किया हुआ है। इसके बाद भी लोग शादियों में लोगों की संख्या को कम नहीं कर रहे हैं, कोई सोच रहा है घर की पहली शादी है तो किसी को डर सता रहा है कही मेहमान न नाराज हो जाए। कानून का पालन भी हो जाए और लोग शादी समारोह में शामिल होकर जल्दी भी निकल जाएं, इसके लिए अब बैंक्विट हॉल में पोस्टर चस्पा किए जा रहे हैं, कोरोना संक्रमण के चलते जल्दी खाना खाइए और जाइए, रुकिए नहीं।

इन पोस्टर का असर भी देखने को मिल रहा है। शादियों का सीजन शुरू होते ही पुलिस ने भी सख्ती बरती, पुलिस को जिस शादी समारोह में तय संख्या से ज्यादा लोग मिले या बिना मास्क के पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। गत नवंबर के आखिरी दिनों में सोनिया विहार और गीता कॉलोनी स्थित बैंक्विट हॉल में हुए शादी समारोह में पुलिस को शारीरिक दूरी के नियम का उल्लंघन होते हुए मिला, पुलिस ने दुल्हनों के भाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

एक के बाद एक कई लोगों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए गए। बैंक्विट हाल संचालकों ने आयोजकों के साथ मिलकर इसका तोड़ यह निकाला कि सामरोह में जगह-जगह विभिन्न स्लोगन लिखे पोस्टर चस्पा किए जाने लगे, ताकि जो भी उन पोस्टर को पढ़े जल्दी खाए और समारोह से निकल जाए।

जाफराबाद स्थित जमजम बंक्विट हॉल के संचालक रहीस यामीन ने बताया कि पुलिस ने नियमों के उललंघन पर कई बंक्विट हॉल संचालकों पर भी मुकदमे किए हैं, जुर्माना भी लगाया है। इसलिए उन्होंने अपने बंक्विट हॉल में पोस्टर चस्पा कर दिए हैं, समारोह में एक गार्ड गेट पर और एक अंदर होता है। 50 से ज्यादा लोगों को हॉल में रहने नहीं दिया जाता। उन्होंने कहा कि धीरे धीरे ही सही लोग अब बाबुल की परेशानी को समझने लगें हैं।

 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप