नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। जनकपुरी इलाके में अपराध पर लगाम लगाने के साथ ही अन्य व्यवस्थाओं को सुचारू करने के लिए पुलिस पब्लिक बैठक की गई। इसका आयोजन पूर्व निगम पार्षद (एल्डरमैन) सर्वजीत सिंह दुग्गल व जनकपुरी ए-3 ब्लाक वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से किया गया था। जनकपुरी थाने के एसएचओ अंतरिक्ष आलोक मौजूद रहे। इस दौरान स्थानीय समस्याओं की ओर एसएचओ का ध्यान आकृष्ट कराया गया। साथ ही स्थानीय लोगों ने पुलिस को पूरा सहयोग करने की बात कही।

सुरक्षा के लिए मंदिर में गेट लगाने पर बनी सहमति

बैठक के दौरान बेहतर सुरक्षा व्यवस्था के लिए मंदिर में गेट लगाने की बात की गई। इसके साथ ही कहा गया कि इसी तरह हमें विभिन्न ब्लाक की सुरक्षा के लिए भी गेट लगाने चाहिए। इस दौरान एसएचओ ने पूरे इलाके का दौरा किया। मोता सिंह मार्ग पर कई जगह सड़क पर गाड़ी खड़ी होने के कारण लोगों को हो रही परेशानी से पुलिस अधिकारी अवगत हुए।

यातायात व्यवस्था को सुचारू करने का प्रयास

एसएचओ ने बीट आफिसर को निर्देश दिया कि यहां पर यातायात व्यवस्था को सुचारू करने के लिए समुचित कदम उठाए जाएं। इसके अलावा पार्क में असामाजिक तत्वों के कारण लोगों को हो रही परेशानी की ओर भी एसएचओ का ध्यान आकृष्ट कराया गया। इस पर रोक लगाने के लिए एसएचओ ने निर्देश दिए।

स्थानीय लोग भी मिल कर करेंगे गश्त

सर्वजीत सिंह दुग्गल ने कहा कि इस तरह की बैठक के बाद पुलिस और पब्लिक के बीच एक बेहतर संबंध बनता है, जो अपराध पर लगाम लगाने में सहायक होता है। बैठक में इस बात पर भी निर्णय लिया गया कि पुलिस और स्थानीय लोग मिलकर गश्त करेंगे। इसके साथ ही स्थानीय लोगों को कहीं पर भी संदिग्ध गतिविधि दिखाई देगी तो इसकी जानकारी तुरंत पुलिस अधिकारी को देंगे। सर्वजीत सिंह दुग्गल ने कहा कि बैठक के दौरान तय हुआ कि इस इलाके में गुणवत्ता वाले सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। बैठक में एसोसिएशन की अध्यक्ष हरप्रीत कौर दुग्गल, ए-3 ब्लाक के वरिष्ठ नागरिक मौजूद रहे।

Edited By: Prateek Kumar