Move to Jagran APP

मुख्य सचिव मारपीट केस: पूछताछ के दौरान केजरीवाल पी गए तीन बोतल पानी, हुई वीडियो रिकार्डिंग

पूछताछ खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि वे अब तो चाय पी लें, लेकिन उन्होंने इन्कार कर दिया। गेट में प्रवेश करने से लेकर पूछताछ के बाद बाहर निकलने तक की वीडियो रिकार्डिंग की गई।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 18 May 2018 08:09 AM (IST)Updated: Sat, 19 May 2018 10:30 AM (IST)
मुख्य सचिव मारपीट केस: पूछताछ के दौरान केजरीवाल पी गए तीन बोतल पानी, हुई वीडियो रिकार्डिंग
मुख्य सचिव मारपीट केस: पूछताछ के दौरान केजरीवाल पी गए तीन बोतल पानी, हुई वीडियो रिकार्डिंग

नई दिल्ली (जेएनएन)। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सिविल लाइंस स्थित आवास (कैंप कार्यालय) पर पूछताछ के दौरान दिल्ली पुलिस ने दो कैमरों से वीडियो रिकार्डिंग की। पूछताछ के दौरान केजरीवाल ने तीन बोतल पानी व चाय पी। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से भी चाय व पानी लेने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने न तो चाय पी और न पानी। पूछताछ खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि वे अब तो चाय पी लें, लेकिन उन्होंने इन्कार कर दिया। गेट में प्रवेश करने से लेकर पूछताछ के बाद बाहर निकलने तक की वीडियो रिकार्डिंग की गई।

loksabha election banner

नहीं पहुंचे कार्यकर्ता 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से उनके कैंप कार्यालय पर पूछताछ के दौरान पुलिस को उम्मीद थी कि वहां 'आप' के कुछ कार्यकर्ता भी पहुंच सकते हैं। उन्हें नियंत्रित करने के बंदोबस्त कर लिए गए थे, लेकिन पूछताछ के दौरान एक भी कार्यकर्ता वहां नहीं पहुंचा। कैंप कार्यालय के बाहर केवल मीडिया का जमावड़ा था।

केजरीवाल ने दिया जवाब 

केजरीवाल ने बुधवार शाम को लिखित में जवाब देते हुए कहा थ कि सुबह 11 बजे वह पहले से निर्धारित कुछ जरूरी कार्यक्रम की वजह से कहीं भी समय नहीं दे पाएंगे। शाम पांच बजे वह अपने कैंप कार्यालय में मौजूद रहेंगे। पुलिस वहां आकर पूछताछ कर सकती है। पत्र में मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि पूछताछ के दौरान वह पूरे मामले की खुद वीडियो रिकॉर्डिंग कराएंगे। अगर पुलिस इसके लिए तैयार नहीं है तो वह खुद वीडियो रिकॉर्डिंग कराए और पूछताछ खत्म होने पर रिकार्डिंग की सीडी उन्हें दी जाए।

सीएम को वीडियो रिकॉर्डिंग की सीडी नहीं दी जाएगी

इस पर उत्तरी जिले के एडिशनल डीसीपी हरेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि वह मुख्यमंत्री को वीडियो रिकॉर्डिंग करने नहीं देंगे। पुलिस ने जितने लोगों से पूछताछ की है, उन सभी की वीडियो रिकॉर्डिंग खुद कराई है। केस के लिए यह अहम सबूत है। मुख्यमंत्री को वीडियो रिकॉर्डिंग की सीडी नहीं दी जाएगी।

मनीष सिसोदिया से भी होगी पूछताछ

हरेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि वह खुद अपनी टीम के सदस्य एसीपी अशोक त्यागी व इंस्पेक्टर राणा के साथ केजरीवाल से विस्तार से पूछताछ करेंगे। इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। उनसे पूछताछ के बाद सामने आए तथ्यों के आधार पर फिर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से भी पूछताछ की जाएगी।

'आप' के विधायकों से हो चुकी है पूछताछ

मारपीट मामले में उत्तरी जिला पुलिस 'आप' के 11 विधायकों प्रकाश जारवाल, राजेश ऋषि, राजेश गुप्ता, ऋतुराज गोविंद, मदनलाल, अमानतुल्लाह खान, प्रवीण कुमार, अजय दत्त, दिनेश मोहनिया, संजीव झा व नितिन त्यागी के अलावा अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार, कार्यकर्ता विवेक कुमार समेत मुख्य सचिव के दो सरकारी पीएसओ व चालक से पूछताछ कर चुकी है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक पूछताछ में किसी ने भी संतोषजनक जवाब नहीं दिया। सभी ने झूठ बोलते हुए सरकार व अपने-अपने अधिवक्ताओं द्वारा बताए गए जवाब दिए। इस वजह से उनके जवाब से पुलिस संतुष्ट नहीं है। 

वीके जैन को बनाया जा सकता है सरकारी गवाह

हरेंद्र कुमार का कहना है कि अंशु प्रकाश मारपीट मामले में घटना वाली रात मुख्यमंत्री के आवास पर घटना की शुरुआत कैसे हुई इसका पता लगाना बेहद जरूरी है। मुख्यमंत्री के सलाहकार रहे वीके जैन से उत्तरी जिला पुलिस तीन बार पूछताछ कर चुकी है। उन्हें सरकारी गवाह बनाया जा सकता है।

'आप' विधायकों पर बदसलूकी का आरोप 

19 फरवरी की आधी रात 12 बजे मुख्यमंत्री के सिविल लाइंस स्थित आवास पर मुख्य सचिव अंशु प्रकाश को बुलाया गया था। वहां पहले से एक कमरे में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के अलावा आम आदमी पार्टी (आप) के 11 विधायक व वीके जैन मौजूद थे। मुख्य सचिव को सोफे पर दो विधायकों के बीच में बैठाया गया था। कुछ देर बाद ही विधायकों ने उनसे बदसलूकी शुरू कर दी थी।

यह भी पढ़ें: 'गुस्‍से में हनुमान' अब मुस्कुराते मोदी की तस्वीर करण ने बनाई, सोशल मीडिया में छाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.