Move to Jagran APP

शाहीन बाग: कोरोना के खौफ के बावजूद डटे हैं प्रदर्शनकारी, पुलिस और लोगों की अपील ठुकराई

दिल्‍ली के शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों से बात के लिए पुलिस और लोगों की टीम पहुंची है। इन लोगों का कहना है कि कोरोना के खतरे को देखते हुए इस धरने को खत्‍म करने की अपील की गई है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 04:08 PM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2020 05:12 PM (IST)
शाहीन बाग: कोरोना के खौफ के बावजूद डटे हैं प्रदर्शनकारी, पुलिस और लोगों की अपील ठुकराई
शाहीन बाग: कोरोना के खौफ के बावजूद डटे हैं प्रदर्शनकारी, पुलिस और लोगों की अपील ठुकराई

नई दिल्‍ली, जागरण संवाददाता। Coronavirus in Delhi: देश दुनिया में अपना कहर फैलाने वाले कोरोना (Covid-19) के संक्रमण से बचाव के लिए केंद्र से लेकर राज्‍य सरकार पूरी तरह सतर्क है। इस कड़ी में दिल्‍ली में एक ही जगह पर 50 से अधिक लोगों की भीड़ जमा होने की अनुमति नहीं है। ऐसे में पुलिस और स्‍थानीय लोगों की एक टीम शाहीन बाग पहुंची है। यह टीम शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से बात कर कोरोना के फैलने का खतरा बता रही है। इन लोगों का कहना है कि कोरोना के खतरे को देखते हुए इस धरने को खत्‍म कर देना चाहिए। हालांकि जानकारी के मुताबिक प्रदर्शनकारी अपनी बात पर अड़े हुए हैं। उन लोगों ने साफ तौर पर कह दिया है धरना खत्‍म नहीं किया जाएगा।

loksabha election banner

क्‍या है सरकार का आदेश

कोरोना के खतरे को देखते हुए दिल्‍ली में पब्लिक के एक जगह जमा होने पर पाबंदी है, हालांकि 50 लोगों तक संख्‍या पर छूट है। इसी कड़ी में दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए स्कूल, कॉलेज, सिनेमा, आंगनबाड़ी के बाद अब सभी जिम, नाइट क्लब और स्पा को 31 मार्च तक बंद कर दिया है।

भीड़ के जमा होने पर पाबंदी

ऐसी सभी जगहों को बंद किया जा रहा है जहां से लोगों के संक्रमण के फैलने का खतरा ज्‍यादा है। सरकार के अनुसार कहीं पर भी 50 लोगों से अधिक की भीड़ एकत्र होने की अनुमति नहीं दी जाएगी, चाहे वह कार्यक्रम सामाजिक, धार्मिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक या परिवारिक ही क्यों न हो।

शाहीन बाग पर सीएम ने कहा था हां

सोमवार को सचिवालय में किए गए एक प्रेसवार्ता में सीएम अरविंद केजरीवाल से जब यह पूछा गया कि क्‍या यह आदेश शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन पर भी लागू होगा, तब सीएम ने कहा था हां। मुख्यमंत्री ने कहा था कि केंद्र सरकार के द्वारा जारी जो भी गाइडलाइंस आ रही हैं, उन सभी को हम लागू कर रहे हैं। केंद्र सरकार के साथ मिल कर इस स्थिति को बेहतर तरीके से निपटा जा रहा है।

क्‍या है वर्तमान स्‍थिति

दिल्‍ली में अभी तक कोरोना के सात संदिग्‍ध लोगों का केस सामने आया इनमें से एक मरीज की मौत हो चुकी है। मृतक एक महिला थी जिसे अपने बेटे से ही यह वायरस का संक्रमण हो गया था। वहीं इधर, सीएए को लेकर शाहीन बाग में प्रदर्शन जारी है। यहां 93 दिनों से सरकार के खिलाफ प्रदर्शन जारी है। शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वह भले ही 50-50 के समूह में आएंगे लेकिन प्रदर्शन को हर हाल में जारी रखेंगे।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.