नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Lockdown 2021 News: राजधानी में आगामी 26 अप्रैल तक लगाए गए लॉकडाउन के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने भी सख्ती बढ़ा दी है। जो लोग सड़कों पर आवागमन कर रहे हैं, उनके आइडी कार्ड जांचे जा रहे हैं और घर से निकलने की वजह भी पूछी जा रही है। बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले के मद्देनजर दिल्ली में आगामी 26 अप्रैैल तक लॉकडाउन है। इस दौरान इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर लोगों को घरों से निकलने की अनुमति नहीं है।

उधर, पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने मातहतों को लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया है। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सभी जिलों के डीसीपी, एसीपी और एसएचओ के साथ बैठक के दौरान उन्होंने प्रवासी श्रमिकों को जाने से रोकने के लिए क्या-क्या कदम उठाएं, इस पर विस्तृत चर्चा की। पुलिस आयुक्त ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाओं के आवागमन में किसी तरह की दिक्कत नहीं हो। साथ ही सड़कों पर वाहनों और लोगों के अनावश्यक आवागमन पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाया जाए। ड्यूटी के दौरान विनम्रता और दृढ़ता का परिचय देते हुए अधिकारी और कर्मचारी अपने स्वास्थ्य का भी पूरा ध्यान रखें।

हेल्पलाइन नंबर पर हजारों लोग ले रहे मदद

दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव (Delhi Police Commissioner SN Srivastava) ने कहा कि दिल्ली पुलिस की कोविड हेल्पलाइन नंबर 011-24369900 पर हर दिन हजारों लोग मदद लें रहे हैं। पुलिस आयुक्त ने लोगों से लॉकडाउन के दौरान घर में रहने की अपील की और नियमों का पालन करने को कहा।

संक्रमण से बचाव के आयोजित किया गया वेबिनार

ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मी स्वयं को कोरोना संक्रमण से कैसे बचाएं, इसको लेकर मंगलवार को वेबिनार का आयोजन किया गया। वेबिनार में कई वरिष्ठ चिकित्सकों ने योग, ध्यान और आयुर्वेद के बारे में पुलिसकर्मियों को बताया।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021