Move to Jagran APP

दिल्ली में चार दिनों में 2000 से ज्यादा लोगों पर हुई कार्रवाई, CP ने रात्रि कर्फ्यू में पुलिसकर्मियों का बढ़ाया हौसला

आयुक्त पहले खान मार्केट गए इसके बाद उन्होंने निजामुद्दीन लाजपत नगर कालकाजी भैरव मंदिर हौज़ खास अरबिंदो मार्ग एम्स राजौरी गार्डन ज़खिरा फ्लाईओवर झंडेवालान मंदिर पहाड़गंज मार्केट दिल्ली गेट और तुर्कमान गेट पहुंचकर पुलिस की व्यवस्था का निरीक्षण किया।

By Prateek KumarEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 07:00 PM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 07:09 PM (IST)
दिल्ली में चार दिनों में 2000 से ज्यादा लोगों पर हुई कार्रवाई, CP ने रात्रि कर्फ्यू में पुलिसकर्मियों का बढ़ाया हौसला
कोरोना प्रोटाेकाल का पालन कराने के दौरान पुलिसकर्मियों को खुद भी सर्तकता बरतने के दिए निर्देश

नई दिल्ली [राकेश कुमार सिंह]। पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने मंगलवार रात राजधानी के कई इलाके का दौरा कर कोरोना की दूसरी लहर से लोगों को बचाने के लिए लगाए गए रात्रि कर्फ्य के दौरान पुलिस की व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान वह महत्वपूर्ण बाजारों व धार्मिक स्थलों पर भी गए। व्यस्त सड़कों पर लगाए गए पिकेट और आवश्यक वाहनों की आवाजाही की जांच की। पिकेट पर तैनात पुलिसकर्मियों से बातचीत की और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराने के दौरान पुलिसकर्मियों को खुद भी सर्तकता बरतने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

10 मार्च से 13 अप्रैल तक 20,44 लोगों के खिलाफ दर्ज किया जा चुका है मुकदमा

आयुक्त पहले खान मार्केट गए इसके बाद उन्होंने निजामुद्दीन, लाजपत नगर, कालकाजी, भैरव मंदिर, हौज़ खास, अरबिंदो मार्ग, एम्स, राजौरी गार्डन, ज़खिरा फ्लाईओवर, झंडेवालान मंदिर, पहाड़गंज मार्केट, दिल्ली गेट और तुर्कमान गेट पहुंचकर पुलिस की व्यवस्था का निरीक्षण किया। हर जगह उन्होंने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों से बातचीत की और होटलों, ढाबे और बाजारों में व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

कई इलाके का दौरा कर पुलिस आयुक्त ने रात्रि कर्फ्यू का लिया जायजा

इस मौके पर आयुक्त ने पुलिसकर्मियों बेहतर कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया और ड्यूटी करते समय अपनी सुरक्षा के लिए भी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने पर जोर दिया। आयुक्त के साथ संबंधित रेंज व जिले के आला अधिकारी भी मौजूद थे। श्रीवास्तव ने नाइट कर्फ्यू और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराने में अग्रिम पंक्ति में रहकर कड़ी मेहनत करने वाले पुलिस कर्मियों के कार्य पर संतोष व्यक्त किया।

आपात स्थितियों में ही लोगों को कर्फ्यू से छूट दी गई है

डीडीएमए के आदेश के अनुसार केवल स्वास्थ्य देखभाल और अन्य आवश्यक सेवाओं में शामिल लोगों और व्यक्तिगत आपात स्थितियों में ही लोगों को कर्फ्यू से छूट दी गई है। बाकी लोगों को कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए अपने घरों पर ही रहने की हिदायत है। आयुक्त ने पुलिसकर्मियों को उन लोगों की आवाजाही को सुविधाजनक बनाने के लिए भी निर्देशित किया जिनके पास पास है अथवा किसी जरूरी काम से बाहर निकले हैं।

उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही

बेवजह सड़कों पर निकलने व सरकारी आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही है। 10 मार्च से 14 अप्रैल तक 20,44 के खिलाफ सरकारी आदेश का पालन न करने की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके अलावा 18,329 लोगों के खिलाफ शांति भंग करने की धारा के तहत कार्रवाई की गई है। कोरोना की दूसरी लहर के तहत 10 मार्च से अब तक कुल 42,577 लोगों के चालान किए गए हैं। कोरोना से अबतक 8048 पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। जिनमें 7706 ठीक होकर वापस काम पर लौट चुके हैं। 36 पुलिसर्कियों की मृत्यु हो चुकी है। 306 पुलिसकर्मियों का इलाज चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.