Move to Jagran APP

पुलिस अायुक्त एसएन श्रीवास्तव ने की पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत करने की घोषणा

सीपी एसएन श्रीवास्तव ने शनिवार को वीडियोकांफ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना काल में दिल्ली के अपराध की समीक्षा की।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sat, 29 Aug 2020 11:37 PM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2020 11:37 PM (IST)
पुलिस अायुक्त एसएन श्रीवास्तव ने की पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत करने की घोषणा
पुलिस अायुक्त एसएन श्रीवास्तव ने की पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत करने की घोषणा

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस अायुक्त (सीपी) एसएन श्रीवास्तव ने शनिवार को वीडियोकांफ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना काल में दिल्ली के अपराध की समीक्षा की। इस मौके पर उन्होंने अपराध रोकने के लिए बेहतर कार्य किए जाने पर द्वारका और उत्तर जिले के पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत करने की घोषणा भी की।

loksabha election banner

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पहले मामले में द्वारका जिले के पुलिस कर्मियों ने तत्परता दिखाते हुए गैस एजेंसी के मैनेजर से लूटपाट की घटना को नाकाम किया था। 12 अगस्त को मैनेजर गैस एजेंसी से करीब चार लाख नकदी लेकर उसे द्वारका सेक्टर-7 स्थित बैंक में जमा करने जा रहे थे। तभी दो मोटरसाइकिल सवार बदमाश बंदूक की नोक पर उनसे नकदी लूट फरार हो गए थे। घटना की जानकारी पर एसअाइ मंजीत ने बदमाशों का पता लगाया। बाद में पुलिस की टीम ने द्वारका सेक्टर 16 स्थित नाले के समीप से कार सवार चार बदमाशों को दबोच लिया था। इनमें दो बदमाश एजेंसी के मैनेजर से रुपये लूटने वाले अौर दो उनके साथी थे।

तलाशी में बदमाशों के पास से तीन कट्टे अौर पांच कारतूस सहित तीन लाख 28 हजार रुपये बरामद भी किए गए थे। छानबीन में पता चला था कि गैस एजेंसी के पूर्व कर्मचारी ने मैनेजर द्वारा नकदी जमा करने बैंक जाने की जानकारी बदमाशों को दी थी। जिसके बाद एजेंसी के पूर्व कर्मी को भी गिरफ्तार कर लिया गया था। अन्य मामले में उत्तरी जिला के कर्मियों के प्रयास से कार लूटने वाले बदमाशों को दबोचा जा सका।

एक महिला ने गाजियाबाद से सिंघू बोर्डर जाने के लिए एक कैब किया था। 29 जुलाई को यात्रा के दौरान महिला के कहने पर कैब चालक गांधी विहार सीएनजी पंप के पास वाहन खड़ा कर शीतल पेय लेने गया था। तभी वहां मौजूद एक बदमाश महिला को उतार कैब लूटकर बुराड़ी चौक की अोर फरार हो गया था। लूट की सूचना मिलते ही पुलिसकर्मियों ने तेजी दिखाई। कांस्टेबल पवन और अनिल ने लूटी गई कैब का पीछा कर पिकेट पर तैनात पुलिसकर्मियों के सहयोग से आईटीआई धीरपुर के समीप लुटेरे को दबोच लिया था।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.