नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। शाहदरा स्पेशल स्टाफ ने आनंद विहार क्षेत्र के एक स्पा सेंटर में छापेमारी कर देह व्यापार का भंडाफोड किया है। पुलिस ने स्पा के मैनेजर मदन कुमार और एक युवती को पकड़ा है। पुलिस दोनों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है। पुलिस के मुताबिक, जिले के स्पेशल स्टाफ की टीम को आनंद विहार के कड़कड़डूमा कम्युनिटी सेंटर बाजार के एक स्पा सेंटर में देह व्यापार होने की सूचना मिली थी। इस पर टीम वहां पहुंची।

एक पुलिसकर्मी को ग्राहक बनाकर स्पा में भेजा गया। यहां मसाज के लिए उससे दो हजार रुपये मांगे गए, फिर उन्हें अंदर केबिन में भेजा गया। केबिन में पहुंचने पर उसके सामने अनैतिक कार्य के एवज में दो हजार रुपये देने का प्रस्ताव रखा। उसने दो हजार रुपये देने के साथ ही अपने साथियों को मिस्ड काल कर अंदर आने का इशारा कर दिया। स्पेशल स्टाफ की टीम ने अंदर पहुंच कर दो लोगों को पकड़ लिया।

ये भी पढ़ें- दिल्ली-NCR में कैसा रहेगा मौसम? लगातार तीसरे दिन भी जाम के जाल में फंसे लोग; बारिश से मौसम हुआ सुहावना

कुछ दिन पहले एक रैकेट का हुआ था भंडाफोड़

दिल्ली में 30 अगस्त को उजबेकिस्तान से जबरन देह व्यापार कराने वाले गैंग का भंडाफोड़ हुआ था। दिल्ली महिला आयोग के अनुसार, उज्बेकिस्तान की सात महिलाओं ने आयोग में एक शिकायत दर्ज करवाई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें नौकरी दिलाने के बहाने भारत लाया गया था, लेकिन जब वे यहां पहुंचीं तो उन्हें जबरन इस धंधे में धकेल दिया गया।

मेडिकल और पर्यटक वीजा पर लाया गया

उन्होंने बताया कि अलग-अलग समय पर लड़कियों को पर्यटक वीजा और मेडिकल वीजा पर दिल्ली लाया गया। उनमें से कुछ को नेपाल के रास्ते दिल्ली और कुछ को सीधे भारत लाया गया था।

छीन लिए गए पासपोर्ट और दस्तावेज

आरोप लगाया कि जिन्हें नेपाल के रास्ते लाया गया था, उनके पासपोर्ट और अन्य दस्तावेज नेपाल में ही छीन लिए गए और फिर उन्हें दिल्ली लाया गया। वहीं, जो महिलाएं मेडिकल वीजा पर दिल्ली लाई गईं, उनके पासपोर्ट और अन्य दस्तावेज दिल्ली आकर छीन लिए गए।

Edited By: Geetarjun

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट