नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। उत्तर पूर्वी जिले की साइबर सेल ने क्रेडिट कार्ड से ठगी करने के आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित की पहचान घड़ोली एक्सटेंशन निवासी अमित चौहान के रूप में हुई है। उसके कब्जे से एक मोबाइल फोन बरामद हुआ है। पुलिस ने आरोपित के बैंक खाते को फ्रीज करा दिया है, ताकि उससे धन निकासी न हो सके। उससे पूछताछ कर पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि कहीं उसके तार किसी गिरोह से तो नहीं जुड़े।

उत्तर पूर्वी जिले के डीसीपी संजय कुमार सैन ने बताया कि करावल नगर के कमल विहार निवासी आकाश के क्रेडिट कार्ड से किसी ने दो बार में करीब 92 हजार रुपये का भुगतान एक रियल एस्टेट पोर्टल पर किया था। इस संबंध में आकाश ने बीते बुधवार को करावल नगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था।

मामले की जांच साइबर सेल के इंस्पेक्टर विकास कुमार की निगरानी में एसआइ नरेश कुमार और कांस्टेबल संदीप की टीम को सौंपी गई। टीम ने पीड़ित के क्रेडिट कार्ड, ई-मेल आइडी की जानकारी जुटाई। जांच में पाया कि पोर्टल को भुगतान की गई राशि कई माध्यमों से होकर कर्नाटका बैंक के एक खाते में जमा हुई।

तकनीकी सर्विलांस, सीडीआर लोकेशन और मुखबिरों की मदद से मयूर विहार फेज-तीन घड़ोली एक्सटेंशन में रहने वाले आरोपित अमित चौहान तक पहुंच गई। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने कुबूल किया कि उसी ने वारदात को अंजाम दिया था। आरोपित के बैंक खाते में 48 हजार रुपये जमा हैं। इस पर पुलिस ने उसके खाते को फ्रीज करा दिया है।

Edited By: Pradeep Chauhan