Move to Jagran APP

VIDEO: मेट्रो में PM को देख मची सेल्फी की होड़, IICC सेंटर का शिलान्यास करने गए थे

बृहस्पतिवार को मेट्रो यात्री प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अचानक अपने बीच सफर करता देखकर दंग रह गए। उन्होंने धौला कुआं से द्वारका रूट पर मेट्रो का सफर किया।

By Amit SinghEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 05:20 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 07:29 AM (IST)
VIDEO: मेट्रो में PM को देख मची सेल्फी की होड़, IICC सेंटर का शिलान्यास करने गए थे
VIDEO: मेट्रो में PM को देख मची सेल्फी की होड़, IICC सेंटर का शिलान्यास करने गए थे

नई दिल्ली (जेएनएन)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मेट्रो प्रेम कोई नई बात नहीं है। हालांकि हर बार उनकी मेट्रो यात्रा से पहले लंबी-चौड़ी तैयारी और रिहर्सल होता है। साथ ही मेट्रो स्टेशन व आसपास सुरक्षा के तगड़े बंदोबश्त कर आम यात्रियों की आवाजाही कुछ देर के लिए रोक दी जाती है। ऐसे में बृहस्पतिवार को एयरपोर्टर मेट्रो में सफर कर रहे यात्री प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अचानक अपने बीच सफर करता देखकर दंग रह गए।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री ने बृहस्पतिवार को धौला कुआं से द्वारका रूट पर मेट्रो का सफर किया। वह धौला कुआं मेट्रो स्टेशन पर चढ़े थे। उनके साथ सुरक्षा कर्मी और कुछ जरूरी स्टाफ भी था। प्रधानमंत्री को द्वारका में इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर (IICC) का शिलान्यास करने जाना था। इस रूट पर पूरे दिन यातायात का दबाव काफी ज्यादा रहता है।

ऐसे में प्रधानमंत्री को सड़क मार्ग से ले जाने पर जगह-जगह डायवर्जन करना पड़ता और ट्रैफिक को कुछ देर के लिए रोकना पड़ता। इससे हजारों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता। लोगों को इस समस्या से बचाने के लिए प्रधानमंत्री ने मेट्रो में सफर करने का निर्णय लिया।

प्रधानमंत्री दोपहर 3:13 बजे दिल्ली मेट्रो की एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर धौला कुआं मेट्रो स्टेशन से सवार हुए। वह 14 मिनट की यात्रा कर 3:27 बजे द्वारका सेक्टर-21 मेट्रो स्टेशन पहुंचे। शिलान्यास के बाद वह दोबारा 4:39 बजे द्वारका सेक्टर-21 मेट्रो स्टेशन पर सवार हुए और शाम 4:54 पर धौला कुआं मेट्रो स्टेशन पर उतरे।

लोगों में मची सेल्फी लेने की होड़
प्रधानमंत्री सुरक्षाकर्मियों के साथ मेट्रो ट्रेन में चढ़े और सामान्य यात्री की तरह सीट पर जाकर बैठ गए। उन्हें अचानक से अपने बीच देख यात्री एकदम दंग रह गए। प्रधानमंत्री ने ही लोगों से बातचीत की शुरूआत की। इसके बाद यात्रियों में उनसे हाथ, उनके साथ सेल्फी लेने और वीडियो बनाने की होड़ मच गई। प्रधानमंत्री ने भी लोगों के इस उत्साह का पूरा साथ दिया। प्रधानमंत्री संग फोटो सेल्फी लेने वाली की खुशी का ठिकाना नहीं था। सेल्फी लेने वालों में युवा, बच्चे व बुजुर्ग सहित हर वर्ग के लोग शामिल थे।

पहले भी कई बार मेट्रो में सफर कर चुकें हैं पीएम
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इससे पहले भी कई बार मेट्रो में सफर कर चुके हैं। इसी वर्ष जुलाई माह में वह नोएडा स्थित सैमसंग कंपनी की नई यूनिट का उद्घाटन करने के लिए दिल्ली से मेट्रो से आए थे। इसी साल अप्रैल माह में भी प्रधानमंत्री ने लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन से अलीपुर रोड तक यात्रा की थी। बॉटनिकल गार्डन से कालका जी रूट की मजेंटा लाइन मेट्रो का उद्घाटन करने के दौरान भी प्रधानमंत्री ने मेट्रो में सफर किया था। इस दौरान प्रधानमंत्री ने मेट्रो को विकासशील भारता का प्रतिबिंब बताया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.