नई दिल्ली (सुधीर कुमार)। दिल्ली तपती गर्मी में पसीने से तर-बतर, लेकिन अपने चहेते नेता के दीदार के लिए सब्र पहाड़ों जैसा था और जैसे ही एक झलक दिखी, मोदी-मोदी के नारे गूंज उठे। भीड़ के बीच कहीं से 'शेर आ गया' तो कहीं से 'हर-हर मोदी-घर-घर मोदी', 'जय श्रीराम' और 'भारत माता की जय' की भी गूंज सुनाई दी। हर व्यक्ति प्रधानमंत्री के एकदम करीब पहुंचना चाहता था, लेकिन सड़क के बीच कंक्रीट की मजबूत रेलिंग और सुरक्षाबलों से लेकर एसपीजी तक का सुरक्षा घेरा उन्हें रोक रखा था।

भाजपा कार्यकर्ता राजेश साहनी जोश-जोश में रेलिंग पर चढ़ गए तो प्रधानमंत्री ने आने का इशारा भी कर दिया, लेकिन एसपीजी को देखकर वह रुक गए। इसी बीच गाड़ी यू-टर्न करके आगे बढ़ गई। कार्यकर्ता जितने जोश में पीएम का अभिवादन कर रहे थे, उसी अंदाज में पीएम हाथ हिलाकर जवाब देते रहे। इस दौरान सेल्फी का भी जबरदस्त क्रेज दिखा।

प्रधानमंत्री का काफिला जब एक्सप्रेस-वे पर यू टर्न ले रहा था, तब एनएच-नौ के पटपड़गंज की ओर वाली लेन नजर आने लगी। कई वाहन चालकों ने रुककर मोदी की झलक देखी।

साढ़े आठ बजे से ही जुटने लगे थे लोग

मेरठ एक्सप्रेस-वे पर पटपड़गंज के पास दोनों ओर से लोग सुबह आठ बजे से ही पहुंचने लगे थे। सभी को सुरक्षा जांच के बाद एक्सप्रेस-वे पर जाने दिया गया। एक्सप्रेस वे पर आने-जाने का हिस्सा बंद था, लेकिन एनएच-नौ के साइड की चार-चार लेन आवाजाही के लिए खुली थी। साढ़े आठ बजे के बाद भीड़ बढ़नी शुरू हो गई थी और तापमान भी 40 डिग्री से ऊपर पहुंच गया था। पटपड़गंज प्वाइंट पर मोदी 11.52 बजे पहुंचे और यहां से यू टर्न ले लिया।

डॉक्टर के पास जाना छोड़ मोदी की झलक पाने पहुंची महिला

प्रधानमंत्री को नजदीक से देखने की ललक लिए कई परिवार भी पहुंचे थे। कई माता-पिता छोटे बच्चों को लेकर आए थे तो कई लोग बुजुर्ग माता-पिता के साथ। एक परिवार गोवा से विनोद नगर आया था और वह भी मोदी को देखने के लिए पहुंचा था। एक महिला ने बताया कि उन्होंने डॉक्टर से टाइम ले रखा था, लेकिन मोदी को देखने की चाहत में वह डॉक्टर के पास नहीं गईं। इसी तरह कई लोग अपने चहेते नेता के दीदार के लिए कामकाज छोड़कर गर्मी से तर-बतर दिखे।

मोदी के हमशक्ल के साथ सेल्फी

रोड शो के दौरान मोदी के हमशक्ल भी पहुंचे थे। मोदी के अंदाज में कपड़े पहनकर पहुंचे हमशक्ल की लोगों ने खूब आवभगत की। लोगों ने उस हमशक्ल के साथ तस्वीरें भी खिंचवाई और सेल्फी भी ली।