गाजियाबाद [आशुतोष गुप्ता]। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जान को आतंकवादियों से खतरा है। खुफिया एजेंसियों ने इस संबंध में एक गोपनीय इनपुट जारी किया है। सूत्रों के मुताबिक, खुफिया इनपुट में लंदन में रह रहे कश्मीरियों के पीएम व सीएम के खिलाफ कश्मीर के अन्य युवाओं के मन में जहर घोलने का जिक्र है।

सूचना है कि कश्मीरी आतंकियों का एक मिनी ग्रुप ट्रेन से लखनऊ व दिल्ली रवाना हुआ है। इनपुट मिलते ही सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। उत्तर प्रदेश में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। हालांकि कि अभी सुरक्षा एजेंसियों की इस ग्रुप की सटीक लोकेशन नहीं मिली है। वहीं पांच जुलाई को मुख्यमंत्री योगी के हापुड़ में प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर कई जिलों की पुलिस सुरक्षा का खाका तैयार कर रही है।

सूत्रों के मुताबिक, खुफिया एजेंसियों को इनपुट मिला है कि लंदन बेस्ड कश्मीरी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बढ़ती लोकप्रियता से खुश नहीं हैं। दोनों नेताओं को हिंदुवादी चेहरा मान वह उन्हें समुदाय विशेष के विरोधी मान रहे हैं।

इसके चलते उन्होंने कश्मीरी युवाओं को इन दोनों नेताओं की हत्या के लिए उकसाया। इसके बाद कश्मीरी आतंकियों का एक मिनी ग्रुप ट्रेन से कश्मीर से लखनऊ व दिल्ली के लिए रवाना होने की सूचना भी खुफिया इकाइयों को मिली है।

21 जून को यह सूचना एक खुफिया एजेंसी से साझा की गई। एजेंसी का इनपुट जारी किए जाने के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हुईं। सुरक्षा एजेंसियां इस सूचना के बाद ग्रुप की तलाश में जुटी हैं, हालांकि अभी उन्हें ग्रुप की सटीक लोकेशन नहीं मिल पाई है। 

यह भी पढ़ें: AAP में खुद को मजबूत करने की कोशिश, कुमार विश्वास ने बुलाई बैठक

यह भी पढ़ें: GST पर सियासत तेज, सरकार के तर्कों पर आक्रामक हुआ विपक्ष

Posted By: Amit Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप