Move to Jagran APP

Coronavirus Vaccination: पीएम मोदी और अरविंद केजरीवाल को दूसरे चरण में लगेगा कोरोना का टीका

Coronavirus Vaccination बताया जा रहा है कि फिलहाल पहले चरण में स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंट लाइन वर्कर्स को टीका लगाया जा रहा है। इसके बाद दूसरे चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को टीका लगाया जाएगा।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 05:10 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 05:10 PM (IST)
Coronavirus Vaccination: पीएम मोदी और अरविंद केजरीवाल को दूसरे चरण में लगेगा कोरोना का टीका
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में 16 जनवरी से कोरोना वायरस का टीकाकरण जारी है। फिलहाल प्रथम चरण में स्वास्थ्यकर्मियों को ही कोरोना वायरस का टीका लगाया जा रहा है। इसी चरण में फ्रंटलाइन वर्कर्स को भी टीका लगाया जाएगा। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दिल्ली समेत अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों को कोरोना टीकाकरण के दूसरे चरण में टीका लगाया जाएगा, हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक, कोरोना वयारस टीकाकरण का दूसरा चरण इसी साल मार्च या फिर अप्रैल में प्रारंभ हो सकता है। बताया जा रहा है कि फिलहाल पहले चरण में स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंट लाइन वर्कर्स को टीका लगाया जा रहा है। इसके बाद दूसरे चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को टीका लगाया जाएगा। 

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि पहला चरण खत्म होने के बाद अपनी बारी आने पर पीएम मोदी टीका लगवाएंगे। बताया जा रहा है कि पिछले दिनों मुख्यमंत्रियों के साथ हुई बैठक में कहा था कि राजनेताओं को क्रम नहीं तोड़ना चाहिए और टीका तब ही लगवाना चाहिए जब उनकी बारी आएगी।

यह भी जानें

  • देश में अब तक 8 लाख से अधिक स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जा चुका है। 
  • कोरोना वायरस के टीकाकरण की कड़ी में पहले चरण में देश में 3 करोड़ स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंट लाइन वर्कर्स को टीका लगाया जाना है।
  • टीकाकरण के दूसरे चरण में ऐसे 27 करोड़ लोगों को टीका लगेगा, जो 50 साल से अधिक उम्र के हैं। अथवा जिन्हें स्वास्थ्य संबंध समस्या है और उन्हें कोरोना से खतरा है।

यहां पर बता दें कि दिल्ली में बुधवार 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 228 नए मामले सामने आए। इसी के साथ कोरोना से पीड़ित 10 और मरीजों की मौत हो गई। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, एक दिन पहले 63,161 नमूनों की जांच की गई थी जिसमें संक्रमण के 228 नए मामले सामने आए। एक दिन पहले एक्टिव मरीजों की संख्या 2,334 थी जो बुधवार को घटकर 2,147 रह गई और संक्रमण की दर 0.36 प्रतिशत रही। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.