Move to Jagran APP

मोहित मोर की हत्या में PK ने निभाई थी अहम भूमिका, रोहित के साथ था फरार

टिक टॉक स्टार मोहित मोर की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो इनामी बदमाशों को पंजाब के जीरकपुर से गिरफ्तार किया है।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 13 May 2020 09:48 AM (IST)Updated: Wed, 13 May 2020 09:48 AM (IST)
मोहित मोर की हत्या में PK ने निभाई थी अहम भूमिका, रोहित के साथ था फरार
मोहित मोर की हत्या में PK ने निभाई थी अहम भूमिका, रोहित के साथ था फरार

नई दिल्ली [लोकेश चौहान]। दिल्ली के नजफगढ़ के टिक टॉक स्टार मोहित मोर की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो इनामी बदमाशों को पंजाब के जीरकपुर से गिरफ्तार किया है। दोनों बदमाश अंतरराज्यीय गिरोह कपिल सांगवान उर्फ नंदू गिरोह के शार्प शूटर हैं। इस गिरोह के सभी सदस्यों पर मकोका के तहत मामला दर्ज है। दोनों के पास से दो पिस्टल और पांच कारतूस बरामद किए गए हैं।

loksabha election banner

आरोपितों की पहचान दिल्ली के बक्करवाला निवासी विकास उर्फ पीके और नजफगढ़ के मिलकपुर निवासी रोहित डागर उर्फ सोनू के रूप में हुई है। विकास मुंडका थाने का घोषित अपराधी है। उस पर मुंडका, जफरपुर कलां, छावला, नजफगढ़, बाबा हरिदास नगर, रोहतक सदर और बेरी थाने में हत्या, रंगदारी, लूट करीब एक दर्जन मामले दर्ज हैं। उस पर एक लाख 20 हजार और रोहित पर 25 हजार का इनाम घोषित था।

स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव कुमार यादव ने बताया कि पिछले कुछ महीनों से स्पेशल सेल की एक टीम कपिल सांगवान उर्फ नंदू गिरोह के सदस्यों को पकड़ने का कार्य कर रही थी। लॉकडाउन के दौरान भी स्पेशल सेल की टीम के सदस्य पंजाब, हिमाचल और हरियाणा के विभिन्न स्थानों में बदमाशों के बारे में जानकारी जुटा रहे थे।

11 मई को टीम को सूचना मिली कि विकास उर्फ पीके अपने साथी रोहित डागर उर्फ सोनू के साथ पंजाब के जीरकपुर के लोहगढ़, में छिपे हुए हैं। टीम ने लोहगढ़ में छापेमारी की गई और आरोपी विकास के साथ उसके साथी रोहित डागर को पकड़ लिया। दोनों को पकड़ने के लिए टीम को हाथापाई करने के साथ 500 मीटर की दूरी तक पीछा भी करना पड़ा। दोनों की गिरफ्तारी के बाद उनकी निशानदेही पर दिल्ली के मिलकपुर क्षेत्र से दो पिस्टल और पांच कारतूस भी बरामद किए गए।

गोली मारकर की थी मोहित की हत्या

21 मई 2019 को टिक टॉक मोहित मोर नजफगढ़ में अपनी दुकान पर बैठा था। हेलमेट पहने दो लड़के बाइक से दुकान पर आए और मोहित पर गोली चला दी। इसके बाद दोनों मौके से भाग गए। मोहित ने देखा कि उनके साथ तीसरा युवक भी था जो दुकान से कुछ दूरी पर खड़ा था, वह भी उनके साथ भाग गया। मोहित की हत्या मामले में नजफगढ़ थाने में मामला दर्ज किया गया था। हत्या के बाद से विकास उर्फ पीके और रोहित डागर उर्फ सोनू फरार थे।

स्पेशल सेल की यह टीम कर रही थी काम

एसीपी संजय दत्त इंस्पेक्टर संजीव यादव और मान सिंह एसआई संदीप यादव, आनंद कुमार, आनंद सिंह, रवि राणा, तरुण राणा और पुनीत हैड कांस्टेबल जितेंद्र, सुंदरपाल, परवीन, राहुल, करमपाल, विकास गुलिया और बलवान कांस्टेबल मनजीत, प्रदीप, मुकेश, रवि और मोनू।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.