नई दिल्ली [राहुल चौहान]। केंद्र सरकार द्वारा शनिवार शाम को पेट्रोल-डीजल पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क (एक्साइज ड्यूटी) में बड़ी कटौती करने के बाद दिल्ली में भी पेट्रोल साढ़े नौ रुपये और डीजल सात रुपये सस्ता हो गया है। इसके साथ ही सरकार ने एलपीजी सिलेंडर पर भी 200 रुपये सब्सिडी देने का ऐलान किया है।

कब से लागू होंगी कम हुई कीमतें

कम की गईं कीमतें शनिवार आधी रात से लागू हो चुकी हैं। पेट्रोल पर आठ और डीजल पर छह रुपये प्रति लीटर केंद्रीय उत्पाद शुल्क कम करने से दिल्ली में अब पेट्रोल 95.77 रुपये और डीजल 89.65 रुपये प्रति लीटर मिलेगा। इससे पहले दिल्ली में पेट्रोल 105.42 और डीजल 96.67 रुपये प्रति लीटर था।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने जताया पीएम का आभार

केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क (एक्साइज ड्यूटी) कम करने पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताया है। गुप्ता ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा जनहित में लिए गए इस फैसले से आम जनता की जेब पर पड़ने वाला बोझ कम होगा।

गैर भाजपा शासित प्रदेश की सरकार भी कम करे रेट

गुप्ता ने कहा कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार सहित सभी गैर भाजपा शासित प्रदेशों की सरकार को भी चाहिए कि पेट्रोल और डीजल पर वैट कम करें और गैस की कीमतों में भी कमी करें। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने आम जनता के दर्द को हमेशा से समझा है।

सरकार के लोक कल्याण निर्णय से हो रहे सभी लाभाविंत  

सरकार के लोक कल्याण को समर्पित निर्णय से समाज का हर वर्ग हर रुप से लाभाविंत होता रहा है। पेट्रोल-डीजल व गैस की कीमतों में कमी होने से रोजमर्रा की जरूरत के समानों की कीमतें भी कम होंगी।

Haryana News: आय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व सीएम और इनेलो नेता ओमप्रकाश चौटाला दोषी करार

दिल्ली- एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक 

Edited By: Prateek Kumar