Move to Jagran APP

17 दिसंबर की हिंसा में हुआ खुलासा- आंसू गैस के गोले ने नहीं, पेट्रोल बम ने उड़ाए थे हथेली के चीथड़े

CAB Delhi Protest पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर जाफराबाद समेत कई इलाकों 17 दिसंबर को हुई हिंसा को लेकर सनसनीखेज खुलासा हुआ है।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 21 Dec 2019 11:09 AM (IST)Updated: Sat, 21 Dec 2019 11:09 AM (IST)
17 दिसंबर की हिंसा में हुआ खुलासा- आंसू गैस के गोले ने नहीं, पेट्रोल बम ने उड़ाए थे हथेली के चीथड़े
17 दिसंबर की हिंसा में हुआ खुलासा- आंसू गैस के गोले ने नहीं, पेट्रोल बम ने उड़ाए थे हथेली के चीथड़े

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर, जाफराबाद समेत कई इलाकों 17 दिसंबर को हुई हिंसा को लेकर सनसनीखेज खुलासा हुआ है। दरअसल, इस दिन हिंसा के दौरान हाथ में आंसू गैस का गोला फटने का हवाला देकर अस्पताल में भर्ती रईस कुरैशी (50) की सच्चाई अब सामने आ गई है। दिल्ली पुलिस ने अपनी जांच में पाया है कि जिस तरह से उसकी हथेली के चिथड़े उड़े हैं, उससे यह साफ है कि उसके हाथ में पेट्रोल बम ही फूटा था। पुलिस उपायुक्त वेद प्रकाश सूर्या ने बताया कि इलाज के बाद रईस को गिरफ्तार कर लिया गया है। उससे पूछताछ कर मामले की जांच की जा रही है।

loksabha election banner

सोशल मीडिया साइट पर एक वीडियो वायरल हो रही है, जिसमें एक शख्स के हाथ के चिथड़े उड़े हुए दिख रहे हैं और वह सड़क पर भाग रहा है। पुलिस ने इस वीडियो को जब्त करने के साथ ही इस वीडियो को बनाने वाले हसन को भी गिरफ्तार कर लिया है। हसन को रईस का साथी बताया जा रहा है।

बता दें कि मंगलवार को जाफराबाद रोड पर प्रदर्शन के बाद हिंसा हुई थी। इसमें 22 लोग जख्मी हुए थे, उनमें एक रईस कुरैशी भी था। रईस को तीन अन्य घायलों के साथ जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तब से उसका इलाज चल रहा था।

रईस कुरैशी परिवार के साथ गली नंबर-26, जाफराबाद में रहता है। वह कबाब की दुकान पर काम करता है। परिवार ने शुरुआत में दावा किया था कि पुलिस की तरफ से छोड़े गए आंसू गैस के गोले को उठाने के चक्कर में वह हाथ में फट गया। इस वजह से हथेली के चिथड़े उड़े, लेकिन जांच में पता चला है कि वह पुलिस पर पेट्रोल बम फेंकने की कोशिश कर रहा था जो हाथ में फट गया।

इस संबंध में एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में पेट्रोल बम हाथ में फूटने का दावा किया जा रहा है। पुलिस इस वीडियो की भी पड़ताल कर रही है। रईस की गिरफ्तारी से जाफराबाद हिंसा में अब तक 23 लोग पुलिस के हत्थे चढ़ चुके हैं।

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करेरं क्लिक 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.