Move to Jagran APP

यूपी की पूर्व सीएम मायावती को लेकर अपमानजनक मजाक करने पर अभिनेता रणदीप हुड्डा के खिलाफ याचिका दायर, जानिए क्या है पूरा मामला

बालीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा का एक वीडियो वायरल हुआ था। याचिकाकर्ता अधिवक्ता डा. सत्यप्रकाश गौतम ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश रवींद्र बेदी के कोर्ट में दायर याचिका में कहा कि उस वीडियो में अभिनेता रणदीप हुड्डा ने उत्तर प्रदेश की चार बार मुख्यमंत्री रहीं मायावती को लेकर आपत्तिजनक मजाक किया है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Fri, 20 Aug 2021 04:33 PM (IST)Updated: Fri, 20 Aug 2021 04:33 PM (IST)
यूपी की पूर्व सीएम मायावती को लेकर अपमानजनक मजाक करने पर अभिनेता रणदीप हुड्डा के खिलाफ याचिका दायर, जानिए क्या है पूरा मामला
कोर्ट ने याचिकाकर्ता से उनकी मांग के समर्थन में कुछ निर्णय प्रस्तुत करने के लिए कहा है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को लेकर अपमानजनक मजाक करने का आरोप लगाते हुए अधिवक्ता डा. सत्यप्रकाश गौतम ने कड़कड़डूमा कोर्ट में अभिनेता रणदीप हुड्डा के खिलाफ याचिका दायर की गई है। जिसमें उन्होंने अभिनेता के खिलाफ अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। कोर्ट ने याचिकाकर्ता से उनकी मांग के समर्थन में कुछ निर्णय प्रस्तुत करने के लिए कहा है। इस मामले में अगली सुनवाई 26 अगस्त को होगी।

loksabha election banner

मई में इंटरनेट मीडिया पर बालीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा का एक वीडियो वायरल हुआ था। याचिकाकर्ता अधिवक्ता डा. सत्यप्रकाश गौतम ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश रवींद्र बेदी के कोर्ट में दायर याचिका में कहा कि उस वीडियो में अभिनेता रणदीप हुड्डा ने उत्तर प्रदेश की चार बार मुख्यमंत्री रहीं मायावती को लेकर आपत्तिजनक मजाक किया है। ऐसा कर अभिनेता ने दलित समाज का उपहास उड़ाया है। साथ ही कोर्ट को बताया कि इस बारे में उन्होंने गत 26 मई को फर्श बाजार थाने में शिकायत दी थी, जिसकी प्रति ई-मेल के माध्यम से शाहदरा एसीपी और डीसीपी को भेजी गई थी। उस पर संज्ञान नहीं लिया गया।

साल 2019 में बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित बयान दिया था। उस समय उन्होंने कहा था कि मुझे पता चला है कि भाजपा में खासकर विवाहित महिलाएं अपने पतियों को पीएम मोदी के करीब जाता देख घबरा जाती हैं। उनका कहना था कि उन महिलाओं को डर है कि कहीं पीएम मोदी उन्हें भी अपनी पत्नी की तरह अपने पतियों से अलग ना करवा दें। वह सब यह सोचती हैं कि कहीं यह मोदी अपनी औरत की तरह ही हमको भी हमारे पतियों से अलग न करवा दें।

बसपा सुप्रीमो ने कहा था कि भाजपा के लोग महिलाओं का सम्मान नहीं करते। यहां तक कि राजनीतिक स्वार्थ के लिए पीएम मोदी ने अपनी पत्नी को भी छोड़ दिया। मायावती ने कहा कि पीएम मोदी अगर राजनीतिक लाभ के लिए अपनी पत्नी को छोड़ सकते हैं तो फिर देश की मां व बहनों को वह कैसे न्याय दे सकते हैं। वह इनको कैसे सम्मान देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.