Move to Jagran APP

DTC बस में सफर करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत, सभी सीटों पर बैठकर कर सकेंगे यात्रा

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के निर्देश पर दिल्ली सरकार की ओर से भेजे गए प्रस्ताव में बसों में सभी सीटों पर नियमित रूप से सवारियां बैठाने की अनुमति मांगी गई थी। दिल्ली की मुख्यसचिव का कार्य देख रहीं रेनु शर्मा ने रविवार को आदेश जारी कर दिया।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 08:47 PM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 08:47 PM (IST)
DTC बस में सफर करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत, सभी सीटों पर बैठकर कर सकेंगे यात्रा
ट्रायल बेस पर 30 नवंबर तक सभी सीटों पर बैठकर कर सकेंगे यात्रा

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। दिल्ली परिवहन निगम(डीटीसी) और क्लस्टर की बसों में सफर कर रहे यात्रियों को हर सीट पर बैठकर यात्रा करने की सुविधा ट्रायल बेस पर 30 नवंबर तक के लिए बढ़ा दी गई है। दिल्ली सरकार ने इस संबंध में एक प्रस्ताव दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) को भेजा था जिस पर डीडीएमए ने यह अनुमति 30 नवंबर तक के लिए बढ़ा दी है। अब यात्री बसों में 30 नवंबर तक सभी सीटों पर बैठकर यात्रा कर सकेंगे।

loksabha election banner

इस संबंध में दिल्ली की मुख्यसचिव का कार्य देख रहीं रेनु शर्मा ने रविवार को आदेश जारी कर दिया। जिसमें उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा है कि दिल्ली में कोरोना के हालात देखते हुए अभी ट्रायल के तौर पर 30 नवंबर तक के लिए अनुमति बढ़ाई है। हालांकि परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के निर्देश पर दिल्ली सरकार की ओर से भेजे गए प्रस्ताव में बसों में सभी सीटों पर नियमित रूप से सवारियां बैठाने की अनुमति मांगी गई थी।

इससे पहले बसों की सभी सीटों पर बैठकर सफर करने का ट्रायल उपराज्यपाल की अनुमति से 1 नवंबर से शुरू होकर 8 नवंबर तक चलाया गया। इस दौरान कोई ऐसी समस्या नहीं दिखी, जिससे आधार पर इस सुविधा को वापस लिया जाए। बता दें कि बसों में पहले केवल 20 लोगों की सफर में अनुमति थी। नए फैसले के तहत हर सीट पर एक यात्री बैठकर सफर कर सकता है। ऐसे में अब यात्रियों की संख्या 35 से 40 के करीब पहुंच रही है।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की पिछले 23 अक्टूबर को एक बैठक में डीटीसी और क्लस्टर बसों में यात्रियों की संख्या बढ़ाने का मुद्दा उठाया गया था। लोगों की परेशानी को देखते हुए सरकार की ओर से कहा गया था कि बसों में पूरी सीटें भरी हो परंतु किसी को खड़े होकर सफर करने की इजाजत न हो। डीटीसी और क्लस्टर बसों में 40-45 सीटें होती हैं। डीडीएमए द्वारा जारी आदेश में एक नवंबर से 8 नवंबर तक के लिए डीटीसी और क्लस्टर बसों में ट्रायल बेस पर जितनी सीट उतने यात्री सफर करने की अनुमति दे दी गई थी।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.