Move to Jagran APP

मयूर विहार फेज-3 में फ्री राशन लेने सटकर खड़े लोग, पुलिस की भी नहीं सुन रहे

यहां पुलिस इनको बार-बार एक दूसरे से हटकर खड़े होने को कह रही थी लेकिन इसके बावजूद ना तो इन्होंने पुलिस की सुनी और एक दूसरे से सटकर खड़े रहे।

By Neel RajputEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 04:28 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 04:28 PM (IST)
मयूर विहार फेज-3 में फ्री राशन लेने सटकर खड़े लोग, पुलिस की भी नहीं सुन रहे
मयूर विहार फेज-3 में फ्री राशन लेने सटकर खड़े लोग, पुलिस की भी नहीं सुन रहे

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। देशभर में कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए लगातार सरकार की तरफ से दिशा-निर्देश दिए जा रहे हैं कि लोग एक दूसरे से 1 मीटर की दूरी बनाए रखें। कई जगह लोग इसका अनुसरण करते भी नजर आए। तो वहीं कुछ जगहों पर सरकार के इन दिशा-निर्देशों को लोग बिलकुल भी नहीं सुन रहे हैं। मयूर विहार के फेज-3 में राशन लेने के लिए लगी भीड़ में लोग एक दूसरे के साथ सटकर खड़े हुए नजर आए।

loksabha election banner

ये तस्वीरें मयूर विहार फेज-3 की जीडी कालोनी की हैं जहां फ्री राशन लेने के लिए लोगों की लंबी लाइन लगी थी। इस दौरान ये लोग एक दूसरे से बिलकुल भी दूरी नहीं बनाए हुए थे, जबकि आजकल बाजारों और ग्रोसरी शॉप्स में सामान खरीदने के लिए लगी लाइनों में लोग एक दूसरे से 1 मीटर की दूरी बनाकर खड़े होते हैं। तो वहीं कई ऐसी तस्वीरें भी सामने आई हैं जिनमें लोग एक सर्किल के अंदर एक दूसरे से थोड़ी दूरी पर खड़े नजर आ रहे थे।

यहां पुलिस इनको बार-बार एक दूसरे से हटकर खड़े होने को कह रही थी लेकिन इसके बावजूद ना तो इन्होंने पुलिस की सुनी और एक दूसरे से सटकर खड़े रहे। बता दें कि देशभर में लॉकडाउन के चलते लोग अपने घरों के लिए पैदल ही निकल गए हैं। दिहाड़ी करने वाले मजदूर पैसे खत्म होने पर पैदल ही अपने घरों की तरफ निकल गए हैं।

गौरतलब है कि चीन, इटली, ईरान, दक्षिण कोरिया, अमेरिका, स्पेन, पाकिस्तान, फ्रांस और जर्मनी समेत 190 से अधिक देशों को अपनी चपेट में ले चुका कोरोना वायरस अब तक 20 हजार से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है, जबकि इसकी चपेट में आए लाखों लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

अब तक के आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमित 1 लाख से अधिक मरीज सामने आ चुके हैं जबकि सैंकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना संक्रमण के चलते मौतों के मामले में इटली सबसे आगे तो स्पेन भी चीन को पीछे छोड़ चुका है।

गौरतलब है कि दिसंबर महीने में चीन के वुहान शहर में कोरोना वायरस के संक्रमण का पहला मामला सामने आया था। इसके बाद चीन में 80,000 से ज्यादा इसकी चपेट में आए थे जबकि 3 हजार से ज्यादा लोगों की इससे मौत हो चुकी है। भारत में अब तक 900 से अधिक लोग संक्रिमत हो चुके हैं जबकि 25 लोगों की जान जा चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.