Move to Jagran APP

Kisan Andolan: राकेश टिकैत पर फूटा लोगों का गुस्सा, किसी ने कहा नकली किसान तो कोई बोला- 'सड़क से कब्जा तो छोड़ो'

Kisan Andolan At UP Border भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की ट्वीट पर बड़ी संख्या में लोगों ने तंज कसना शुरू कर दिया है। लोग रिट्वीट कर धरना देने वालों को नकली किसान ठहरा रहे हैं। इसी के साथ सड़क खाली करने की पुरजोर मांग रहे हैं।

By Jp YadavEdited By: Published: Mon, 31 May 2021 11:49 AM (IST)Updated: Mon, 31 May 2021 12:49 PM (IST)
Kisan Andolan: राकेश टिकैत पर फूटा लोगों का गुस्सा, किसी ने कहा नकली किसान तो कोई बोला- 'सड़क से कब्जा तो छोड़ो'
Kisan Andolan At UP Border: राकेश टिकैत के खिलाफ इंटरनेट मीडिया पर फूटा गुस्सा, जानें- किसे बताया 'नकली किसान'

नई दिल्ली/गाजियाबाद [अवनीश मिश्र]। तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के किसानों का सिंघु, टीकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर धरना-प्रदर्शन जारी है। वहीं, आम जनता में किसान प्रदर्शनकारियों द्वारा रास्ता रोककर प्रदर्शन करने के चलते गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait, National Spokesperson of Bharatiya Kisan Union) के ट्वीट पर बड़ी संख्या में लोगों ने तंज कसना शुरू कर दिया है। लोग रिट्वीट कर धरना देने वालों को नकली किसान ठहरा रहे हैं। इसी के साथ सड़क खाली करने की पुरजोर मांग रहे हैं।

prime article banner

बता दें कि राकेश टिकैत की अगुवाई में यूपी गेट पर 28 नवंबर से कृषि कानून विरोधी धरना चल रहा है। प्रदर्शनकारियों का दिल्ली जाने वाली सभी लेनों पर कब्जा है। इससे लाखों राहगीरों को परेशानी होती है। राकेश टिकैत धरने को लेकर लगातार ट्वीट करते रहते हैं।

रविवार को उन्होंने ट्वीट किया कि बिल वापसी नहीं, तो घर वापसी नहीं। इस पर वैशाली सेक्टर-छह में रहने वाले एनके नेगी ने रिट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि घर वापसी नहीं तो ठीक है, पर सड़क से कब्जा तो छोड़ दें। सड़कें चलने के लिए हैं, ना कि कब्जा करने के लिए। दूसरी तरफ, राकेश शर्मा ने रिट्वीट करते हुए एक कार्टून पोस्ट किया है। उसमें राकेश टिकैत दिखाए गए हैं। लिखा है कि पल भर के लिए कोई हमसे बात कर ले, झूठा ही सही।

इस कार्टून के माध्यम से तंज कसा गया है कि राकेश टिकैत को पता है कि कानून वापस होने वाला नहीं है। अब वह चाह रहे हैं कि किसी तरह सरकार से बात करके अपनी इज्जत बचाकर धरना समाप्त कर दें। इतना ही नहीं दिलीप शर्मा नामक व्यक्ति रिट्वीट किया है कि असली किसान खेतों में है। वह खुद किसान हैं। नकली किसान रास्ता रोककर कोरोना फैला रहे हैं। देश को मुसीबत में डाल रहे हैं।

इसे भी पढ़ेंः Twitter को दिल्ली हाई कोर्ट से झटका! करना होगा नये आइटी नियमों का अनुपालन

ये भी पढ़ेंः Weather Alert: दिल्ली-NCR में मंगलवार को तेज हवा के साथ होगी बारिश, जानें अगले तीन दिन कैसा रहेगा मौसम

ये भी पढ़ेंः तेज आंधी तूफान ने बिगाड़ दिया किसानों के धरना स्थल का सीन, उखाड़ दिए सभी टेंट, देखें तस्वीरें

विजय सरदाना ने रिट्वीट किया है कि किसान फल-सब्जी नहीं बेच पा रहे हैं, उनकी तो मदद करो। यह चंद रिट्वीट तो उदाहरण मात्र हैं। ऐसे तमाम लोगों ने रिट्वीट कर सड़क जाम करके धरना देने को गलत ठहराया है।


पढ़ेंः कर्मचारियों की सैलरी भुगतान नहीं करने पर अब अटैच की जाएगी संपत्ति, हाई कोर्ट ने निगमों को दी चेतावनी

ये भी पढ़ेंः जानिए क्यों राकेश टिकैट को फोन पर बार-बार मिल रही धमकी और गालियां, गिरफ्तार युवक ने बताया सच

ये भी पढ़ेंः WATCH Chhatrasal Stadium Murder Case Video Footage: उस रात पिस्टल और डंडे से लैस सुशील कुमार और उसके साथी गैंगस्टरों की कारस्तानी

ये भी पढ़ेंः मास्क ठीक से नहीं लगाया तो एसीपी ने हेड कांस्टेबल का काट दिया चालान, पढ़ें कहां पेश किया गया उदाहरण

इसे भी पढ़ेंः युवक का अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने लगी लड़की, न करें ऐसी गलती वरना हो जाएंगे परेशान

इसे भी पढ़ेंः दिल्ली-एनसीआर के पहलवानों का अपराध से है पुराना नाता, नीतीश कटारा में भी थी सुखदेव पहलवान की भूमिका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.