नई दिल्ली [जेएनएन]। दैनिक जागरण की ओर से चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान ‘मिशन 1000 टन’ के तहत दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के पूर्व डिप्टी मेयर बीर सिंह ने बृहस्पतिवार को मदनपुर खादर गांव में सफाई की। उन्होंने गांव के लोगों को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई।

इस दौरान उन्होंने कहा कि यह गांव के लोगों की भी जिम्मेदारी है कि वो साफई अभियान का हिस्सा बनें और निगम के सफाई कर्मचारियों का सहयोग करें। बीर सिंह ने कहा कि सिर्फ निगम कर्मचारियों के भरोसे सफाई व्यवस्था बरकरार रखना संभव नहीं है। लोगों को अपने गांव को साफ-सुथरा रखने के लिए यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि कूड़ा हमेशा डस्टबिन में ही डालें। घर से निकला कूड़ा, पॉलीथिन व खाना आदि नालियों और सड़कों पर नहीं डालेंगे। तभी संपूर्ण स्वच्छता का लक्ष्य हासिल किया जा सकेगा।

बीर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता के लिए जो देशव्यापी अभियान शुरू किया है, उसमें देश के हर नागरिक को जुड़ना चाहिए। उन्होंने स्वच्छता अभियान शुरू करने के लिए जागरण का आभार जताते हुए कहा कि इस पहल से आम लोगों के साथ ही जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों, स्कूली बच्चों, महिलाओं में साफ-सफाई के प्रति जागरूकता बढ़ेगी। साफ-सफाई रहती है तो मच्छर भी नहीं पैदा होंगे और लोग बीमारियों से भी मुक्त रहेंगे।

सफाई अभियान में भाजपा के मंडल अध्यक्ष भगत बिधूड़ी, सोनू, अशोक, गोलू, दिनेश, रामपाल, सुरेश, नैन सिंह, सुंदर सिंह, देवेंद्र, गौरव चौहान, कालू, आकाश, अमित गुप्ता, अनुज कुमार, दीपक शर्मा, ललित शर्मा शामिल हुए।

यह भी पढ़ें: 'मेट्रो में बनें अलग-अलग कोच, सुविधा के हिसाब से यात्री करें सफर'

यह भी पढ़ें: पटाखा बैन पर SC के आदेश के समर्थन में PM मोदी के सांसद, दिया ऐसा बयान

Posted By: Amit Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप