Move to Jagran APP

सलमान खुर्शीद ने BJP पर साधा निशाना, कहा- संविधान के नाम पर किया जा देशवासियों को गुमराह

सलमान खुर्शीद ने कहा कि यदि स्कूल में कोई मुस्लिम बच्ची हिजाब और सिख बच्चा पगड़ी पहनकर आए या फिर हिन्दू बच्चा माथे पर तिलक लगाकर आए तो किसी को भी इससे कोई परेशानी नहीं है। सभी की अपनी धार्मिक मान्यताएं हैं।भाजपा सरकार विवाद खड़ा करती रही है।

By sanjeev GuptaEdited By: Prateek KumarPublished: Sun, 02 Oct 2022 08:13 PM (IST)Updated: Sun, 02 Oct 2022 08:20 PM (IST)
सलमान खुर्शीद ने BJP पर साधा निशाना, कहा- संविधान के नाम पर किया जा देशवासियों को गुमराह
स्कूलों में हिजाब पहनने को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने केंद्र की भाजपा सरकार पर साधा निशाना।

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने रविवार को केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भारतीय इतिहास को जब तब तोड़ मरोड़कर पेश करने के बाद अब यह सरकार संविधान के नाम पर भी देश वासियों काे गुमराह करने में लगी है। उन्होंने कहा कि यदि स्कूल में कोई मुस्लिम बच्ची हिजाब और सिख बच्चा पगड़ी पहनकर आए या फिर हिन्दू बच्चा माथे पर तिलक लगाकर आए तो किसी को भी इससे कोई परेशानी नहीं है। सभी की अपनी धार्मिक मान्यताएं हैं। हमारा संविधान भी सभी को बराबरी का हक देता है, लेकिन भाजपा सरकार विवाद खड़ा करती रही है। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक विरोधी यह सरकार कहीं किसी का नाम मिटा रही है तो कहीं संविधान अपमान कर रही है।

loksabha election banner

अल्पसंख्यक वर्ग हमेशा कांग्रेस की रीढ़ रहा

खुर्शीद रविवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में प्रदेश कांग्रेस द्वारा आयोजित दलित एवं अल्पसंख्यक कार्यकर्ता सम्मेलन लोकतंत्र बचाओ, संविधान बचाओ को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने आगे कहा कि दलित-अल्पसंख्यक वर्ग हमेशा कांग्रेस की रीढ़ रहा है और इनकी मजबूती के लिए पार्टी हमेशा प्रयासरत रही है।

अवसरवादी-तानाशाही सोच वाली पार्टियों के कारण परेशानी

उन्होंने कहा कि अवसरवादी और तानाशाही सोच वाली राजनीति पार्टियों के कारण यह वर्ग सबसे अधिक प्रभावित हुआ है। भाजपा के तानाशाही रवैये और संविधान में लगातार मनमर्जी के संशोधन एक दिन कहीं संविधान को ही खत्म न कर दे, इसीलिए कांग्रेस पार्टी संविधान को सुरक्षित रखने के लिए भी संघर्षरत है। इसकी रक्षा के लिए ही राहुल गांधी सड़क से संसद तक संघर्ष कर रहे हैं व कन्याकुमारी से जम्मू कश्मीर तक 3500 किलोमीटर की भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं।

दिल्ली में परिसीमन पर भी उठे सवाल

पार्टी के दिल्ली प्रभारी और राज्यसभा सदस्य शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि भाजपा ने दिल्ली में निगम परिसीमन करके दलित और अल्पसंख्यक वर्ग को विभाजित करने का काम किया है। भाजपा की सोच हमेशा वंचितों को कमजोर करने की रही है, लेकिन हमें भाजपा की इस सोच के खिलाफ एकजुट और संगठित होकर संघर्ष करने की जरुरत है। उन्होंने दिल्ली के दलित-अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों से अपील की कि आने वाले समय में एकजुट होकर भाजपा और आम आदमी पार्टी की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ लड़ाई लड़ें।

भाजपा से नाराज हैं दलित- अल्पसंख्यक वर्ग 

प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा, भाजपा जानती है कि दलित-अल्पसंख्यक वर्ग इनसे असंतुष्ट है। इसीलिए परिसीमन में इनको विभाजित किया गया है और इन वर्गों के बहुल वार्डों को खत्म करके वार्ड 272 से कम करके 250 कर दिए हैं। भाजपा ने ऐसा करके समाज की ताकत को खत्म करने की कोशिश की है।

इनकी रही मौजूदगी

सम्मेलन में पूर्व सांसद रमेश कुमार, दिल्ली के पूर्व मंत्री डा. नरेन्द्र नाथ और किरण वालिया, पूर्व विधायक एवं कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन अनिल भारद्वाज, वरिष्ठ प्रवक्ता डा नरेश कुमार, पूर्व विधायक अल्का लाम्बा, उपाध्यक्ष अभिषेक दत्त, मुदित अग्रवाल, जयकिशन, महिला अध्यक्ष अमृता धवन सहित जिला अध्यक्ष, पूर्व निगम पार्षद, ब्लाक अध्यक्ष एवं विभिन्न विभागों के पदाधिकारी भी विशेष तौर पर मौजूद थे। इस दौरान सर्वसम्मति से लोकतंत्र बचाओ, संविधान बचाओ संकल्प भी पारित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.