नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं। इस बीच बाजारों में भी भीड़ जुट रही है। रविवार को सरोजनी नगर मार्केट में लोगों की लंबी भीड़ देखी जा रही है। बताया जा रहा है कि छुट्टी का दिन होने की वजह से सरोजनी नजर मार्केट में बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। 

बता दें कि दिल्ली में शनिवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में कोरोना का कुछ मामले 5,23,117 हो गए हैं। जबकि एक्टिव केसों की संख्या 39741 है।

‘साप्ताहिक बाजारों पर कुछ दिनों के लिए लगे प्रतिबंध’

वहीं, फेडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के महासचिव राजेंद्र शर्मा ने कहा कि कोरोना पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली सरकार को कुछ एहतियातन फैसले लेने होंगे, जिसमें साप्ताहिक बाजारों पर कुछ दिनों के लिए प्रतिबंध जरूरी है। उन्होंने कहा कि देखा जा रहा है कि साप्ताहिक बाजारों में कोरोना से बचाव के दिशानिर्देशों का पालन नहीं हो पा रहा है। उसके कारण सड़कों पर भीड़ की स्थिति बन जा रही है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के साथ वचरुअल वार्ता में व्यापारियों ने यह मुद्दा उठाया है। साथ ही बाजारों में हर प्रकार के रेहड़ी-पटरी वालों पर रोक लगाने के साथ ही दुकानदारों के अतिक्रमण व अवैध वाहन पार्किंग पर भी सख्ती से कदम उठाने का आग्रह किया गया है, ताकि लोगों को सड़क व फुटपाथ पर शारीरिक दूरी के साथ चलने के लिए पर्याप्त जगह मिल सके। वैसे, दीपावली के समय त्योहारी मौसम में कुछ बाजारों में दिल्ली पुलिस, जिला प्रशासन और नगर निगम की टीमें इसको लेकर काफी सक्रिय भी थीं। जरूरत यह है कि उस व्यवस्था को लंबे समय तक कायम रखा जाएं। दुकानदारों को भी कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मास्क के प्रति ज्यादा जिम्मेदार बनना होगा, जिन्होंने मास्क नहीं लगाया है। उन्हें मुफ्त में मास्क उपलब्ध कराने की व्यवस्था होनी चाहिए।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस