Move to Jagran APP

एटीएम में नहीं है नकदी, लोगों को हो रही परेशानी, समस्या जल्द दूर करने की मांग

कई एटीएम में तो पिछले 15 दिनों से पैसे ही नहीं डाले गए हैं। इस कारण बैंकों में लोगों की भीड़ लगातार बढ़ रही है।

By Amit MishraEdited By: Published: Wed, 18 Apr 2018 07:19 PM (IST)Updated: Thu, 19 Apr 2018 08:24 AM (IST)
एटीएम में नहीं है नकदी, लोगों को हो रही परेशानी, समस्या जल्द दूर करने की मांग
एटीएम में नहीं है नकदी, लोगों को हो रही परेशानी, समस्या जल्द दूर करने की मांग

नई दिल्ली [जेएनएन]। राजधानी के अधिकांश बैंकों के एटीएम में पिछले दो दिनों से नकदी नहीं होने से लोगों को परेशानी हो रही है। जिन एटीएम से पैसे निकल रहे हैं, वहां पर लोगों की लंबी कतार लग रही हैं। खासकर बैंक की शाखा के साथ स्थित एटीएम पर तो पैसे मिल रहे हैं, लेकिन अलग-अलग स्थानों पर विभिन्न बैंक के एटीएम बंद पड़े हैं। ऐसे में नोटबंदी के बाद दोबारा लोगों को लाइन में लगकर पैसे निकालने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है।

loksabha election banner

एटीएम में पैसे नहीं

यह हालत पश्चिमी दिल्ली के अधिकांश इलाकों की है। उत्तम नगर की बात करें तो यहां पर नजफगढ़ रोड स्थित एक्सिस बैंक, सिंडिकेट बैंक, ओरिएंटल बैंक, एचडीएफसी बैंक के एटीएम में पैसे नहीं हैं। सिर्फ आइसीआइसीआइ बैंक के एटीएम से बुधवार दोपहर को पैसे निकल रहे थे, जहां पर लोगों की काफी भीड़ जमा थी।

लगा नो कैश का बोर्ड

इसी तरह का नजारा जनकपुरी, द्वारका, तिलक नगर, राजौरी गार्डन आदि इलाके में भी देखी गई। अधिकांश एटीएम का शटर गिरा हुआ था या फिर नो कैश का बोर्ड लगा हुआ मिला। कृष्णा पार्क एक्सटेंशन के एक्सिस बैंक के एटीएम में पिछले काफी दिनों से पैसे नहीं हैं। इसी तरह कोटक महिंद्रा के एटीएम में भी पैसे नहीं होने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

समस्या को जल्द दूर करने की जरूरत 

लोगों ने बताया कि यह सिर्फ दो दिन पुराना मामला नहीं है। कई एटीएम में तो पिछले 15 दिनों से पैसे ही नहीं डाले गए हैं। इस कारण बैंकों में लोगों की भीड़ लगातार बढ़ रही है। इस दिशा में सरकार को जल्द से जल्द ध्यान देने की जरूरत है। साथ ही नकदी की समस्या को जल्द दूर करने की जरूरत है। 

यह भी पढ़ें: दिल्ली-एनसीआर के ATM में भी कैश नहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूजा करके दर्ज कराया विरोध


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.